पैक्स अध्यक्ष की हत्या मामले में हरसिद्धि थानाध्यक्ष को DIG ने किया निलंबित

112
0
SHARE

MOTIHARI: पूर्वी चंपारण जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र में मटियरिया चौक पर पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता हत्याकांड के मामले में पुलिस के ऊपर पहली कार्रवाई हुई है. हरसिद्धि थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह को डीआईजी ने निलंबित कर दिया है. अरेराज एसडीओ और डीएसपी के रिपोर्ट के आधार पर डीआईजी ने कार्रवाई की है.

डीआईजी ने बताया कि मृतक पवन गुप्ता ने पिछले फरवरी महीने में हरसिद्धि थाना में आवेदन देकर अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी. जिस आवेदन पर थानाध्यक्ष को कार्रवाई करनी चाहिए थी, लेकिन हरसिद्धि थानाध्यक्ष ने कार्रवाई नहीं की. इस कारण थानेदार को निलंबित करते हुए एसपी को कार्रवाई के लिए पत्र भेज दिया गया है.

बता दें कि मटियरिया पंचायत के पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की हत्या बाइक से आए दो अपराधियों ने 16 मार्च को दिनदहाड़े कर दी. पैक्स अध्यक्ष की हत्या के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए और सड़क पर आगजनी कर बवाल करने लगे. उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया. ग्रामीणों के पथराव में कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए. लोगों को शांत करने के लिए पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की.

वहीं, ग्रामीणों के शांत होने के बाद पुलिस ने लोगों की धड़-पकड़ शुरु की. कुल 54 लोगों की गिरफ्तारियां हुई और थानाध्यक्ष के बयान पर 166 नामजद और सैकड़ों अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई. घटना के बाद मामला तुल पकड़ने पर थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह को डीआईजी ने निलंबित कर दिया है.