पंचायत की तालिबानी फरमान, नाबालिग प्रेमी-प्रेमिका की जबरन कराई शादी

62
0
SHARE

SMASTIPUR:  हरपुर ऐलोथ वार्ड संख्या 7 में पंचायत की तालिबानी चेहरा सामने आया है। जहां पंचायत ने एक नाबालिग प्रेमी युगल को जबरन शादी करा देने का फरमान सुनाया है। पहले पंचायत ने तो दोनों पर शादी करने का दबाव बनाया। वहीं, जब नाबालिग ने शादी करने से इनकार कर दिया तो दोनों की जमकर पिटाई कर दी। और जबरन शादी कराने की कोशिश की गई। हालांकि, इस दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और नाबालिग प्रेमी युगल को थाने ले गई।

पड़ोस के ही रहने वाली लड़की

दरअसल, हरपुर निवासी नाबालिग का पड़ोस के गांव में रहने वाली लड़की से प्रेम प्रसंग था। दोनों अक्सर एक दूसरे से मिलते थे। इसी बात को लेकर सामाजिक स्तर पर पंचायत बुलाई गई थी, जहां लड़का और लड़की की उम्र को दरकिनार करते हुए जबरन शादी कराने का प्रयास किया गया।

दबंगों ने की प्रेमी युगल की पिटाई

इस दौरान लड़की ने लड़के को माला पहना दिया। इधर, जब लड़का ने लड़की को माला नहीं पहनाया तो गांव के कुछ दबंग प्रवृत्ति के लोगों ने उसकी पिटाई कर दी और उसपर शादी करने का दबाव बनाने लगे। शादी से इनकार करने से नाराज लोग उसकी घंटों पिटाई करते रहे। इधर, घटना की सूचना पाकर मुसरीघरारी पुलिस मौके पर पहुंची और लड़का और लड़की को अपने साथ लेकर थाने चले गयी।

वहीं लड़का के परिजनों का बताना है कि किसी तरह वह अपने बच्चों को आगे बढ़ा रहे हैं।और यह देखकर समाज के कुछ लोगों को अच्छा नहीं लगता है।जिसके कारण जबरदस्ती दबाव देकर ऐसा कराया जा रहा है।