नीतीश मंत्रिमंडल में नहीं मिला अल्‍पसंख्‍यकों– महिलाओं को उचित सम्‍मान : जाप(लो)

208
0
SHARE

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह और राजेश रंजन पप्‍पू ने नीतीश मंत्रिमंडल में अल्‍पसंख्‍यकों और महिलाओं को उचित सम्‍मान नहीं मिलने पर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अल्‍पसंख्‍यकों और महिलाओं के साथ छल किया है। वहीं, उन्‍होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने तो अपने कोटे मंत्रियों में किसी भी महिला को जगह देना मुनासिब भी नहीं समझा। उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सिर्फ अपने खूंटे से बंधे बेजुबानों को मंत्री बनाया है।

उन्‍होंने कहा कि खुर्शिद आलम उर्फ फिरोज को भी सिर्फ इसलिए मंत्री बनाया गया, क्‍योंकि सुबह–शाम उन्‍होंने राम नाप का जाप करने की बात की। दोनों नेता ने कहा कि आज राजनीति का स्‍तर इतना गिर गया है कि सुशील कुमार मोदी ‘या अल्‍लाह’ कह पाकिस्‍तान में भी मंत्री बन जाएंगे। उन्‍होंने महिलाओं को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि महिलाओं की विकास और सशक्तिकरण की बात करने वाले दोनों पार्टियों में आधी आबादी का स्‍थान सिर्फ भाषण और जुमलों तक सीमित है।

उन्‍होंने कहा कि यह सरकार भी बहुत दिनों तक नहीं चलेगी। भाजपा में भी विरोध के स्‍वर उठेंगे। दोनों नेताओं ने बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा जल्‍द से जल्‍द देने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि क्‍या नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी बताएंगे कि बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा कब तक मिल जाएगा।