पटना के कंकड़बाग में करोना विस्फोट, अपार्टमेंट में एक ही फ्लैट में मिले 13 कोरोना पॉजिटिव

70
0
SHARE

PATNA: कोरोना विस्फोट होने के बाद से जहां जिला प्रशासन हरकत में है वहीं पटना के कंकड़बाग का तिवारी बेचर का इलाका कोरोना संक्रमण का एक नया हॉट स्पॉट बन गया है. तिवारी बेचर से सटे एक बड़े अपार्टमेंट में 13 लोग संक्रमित मिले हैं.एक साथ संक्रमित पाए जाने के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है. आनन-फानन में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कंकड़बाग के विजय श्री जगत अपार्टमेंट को सील कर दिया है. अपार्टमेंट के मेन गेट को बांस-बल्ले से बैरिकेट करके जिला प्रशासन ने कोविड 19 का नोटिस भी चिपका दिया है.

कंकड़बाग के जिस अपार्टमेंट को सील करने से एक दिन पहले श्रीकृष्ण पूरी के दूसरे अपार्टमेंट को भी जिला प्रशासन ने माइक्रो कंटेन्मेंट जोन में रख दिया है. स्वास्थय विभाग के अनुसार 24 घंटे में प्रदेश में 836 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं कुल एक्टिव केस भी बढ़कर 2942 हो गया है. राजधानी पटना में सर्वाधिक कोरोना पेशेंट मिले हैं.

एक दिन के भीतर करीब 24 माइक्रो कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं. दरअसल जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पिछले 72 घण्टे में आ रहे कोरोना के एक्टिव केस को लेकर सकते में है, खासकर पटना कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है. सरकारी आंकड़े के मुताबिक 1 अप्रैल को पटना में 174 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, 2 अप्रैल को यह बढ़कर 287 तक पहुंच गया जबकि कल यानि 3 अप्रैल को ये आंकड़ा बढ़कर 359 तक जा पहुंचा है जिसके चलते जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरकत में है.