जिले में 171 जन वितरण प्रणाली के दुकानदार हुए नियुक्त

12176
0
SHARE

पटना – नई नियमावली के आधार पर वर्षो से रिक्त पड़े पदों पर हुई नियुक्ति। पहली बार शैक्षणिक योग्यता के आधार पर जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों का किया गया चयन।

महिलाओं का प्रतिशत 50 प्रतिशत से भी ज्यादा। 171 कुल नियुक्त जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों में से 93 महिलाएं। 171 में से 105 दुकानदार स्नातक की योग्यता वाले हैं जबकि 31 M.A. की योग्यता रखते हैं।

घोसवरी में नियुक्त 1 दुकानदार B. Tech की योग्यता वाले हैं जबकि अथमलगोला में एक दुकानदार PhD की योग्यता रखते हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि नव चयनित जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को कंप्यूटर का ज्ञान है। इन नव नियुक्त उच्च योग्यता वाले दुकानदार Digitalisation के कार्य को बेहतर तरीके से संपादित कर सकेंगे।

ये रिक्तियां कई वर्षों से लंबित थी जिससे कि लोगों को अपने क्षेत्र से निकलकर दूर दूसरे जन वितरण प्रणाली के दुकान से अपना राशन प्राप्त करना पड़ता था। अभी उक्त लोगों को अपने पंचायत के अंदर ही जान वितरण प्रणाली के दुकान कार्यरत रहेंगें जिससे कि उन्हें सुविधा होगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि ये नव नियुक्त दुकानदार 1 नवंबर से कार्यरत हो जाएंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर शेष 168 रिक्तियों के विरुद्ध भी नियुक्ति कर ली जाएगी। इन नियुक्तियों के उपरांत जिले के सभी 2600 जन वितरण प्रणाली के दुकान क्रियाशील हो जाएंगे।