तेजस्वी और तेज प्रताप के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर

280
0
SHARE

पटना- चुनावी हलफनामे में चुनाव आयोग से अपनी सम्पति का ब्यौरा छुपाने के आरोप में राजद सुप्रीमो लालू यादव के दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव पर गुरूवार को पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है।

Read More Patna News in Hindi

वर्तमान में लालू के दोनों बेटे एक बिहार के उपमुख्यमंत्री और दूसरा स्वास्थ्य मंत्री के पद पर आसीन है। दायर याचिका में यह कहा गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नामांकन भरते समय तेजस्वी और तेज प्रताप ने अपनी संपत्तियों का पूरा ब्योरा नहीं दिया था। याचिकाकर्ता ने दोनों के निर्वाचन और चुनाव को अवैध बताते हुए इसे रद्द करने की भी मांग की है।

Read More Bihar News in Hindi

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस याचिका में तेजस्वी और तेज प्रताप के बेनामी संपत्ति की जांच सीबीआइ से कराने की मांग भी की गयी है। इस मामले में राज्य सरकार के प्रधान अपर महाधिवक्ता ललित किशोर ने मीडिया को इस जनहित याचिका के बारे में जानकारी दी। इससे पूर्व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी लालू परिवार पर कथित रूप से 750 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति अर्जित करने और जमीन के साथ मॉल घोटाले का आरोप लगाया था और सीबीआइ जांच की मांग की थी।