पीएम मोदी ने किया अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन, जय श्रीराम से गुंजयमान हुआ पूरा देश

329
0
SHARE

DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रख दी है. भूमि पूजन की सभी प्रक्रिया करने के बाद प्रधानमंत्री ने शुभ मुहूर्त के वक्त शिला रखी. प्रधानमंत्री ने शिला रखकर वहां भूमि पर प्रणाम किया. पीएम मोदी ने ठीक 12.44.08 बजे शिला रखी. इस मौके पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे.

बता दें अयोध्या पहुंच पीएम मोदी ने सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की। इस दौरान  परिसर में पारिजात का पौधा लगाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा करने के बाद यहां पर पगड़ी पहनाई गई.

राष्ट्रपति ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

राम-मंदिर निर्माण के शुभारंभ पर सभी को बधाई. मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम के मंदिर का निर्माण न्यायप्रक्रिया के अनुरूप तथा जनसाधारण के उत्साह व सामाजिक सौहार्द के संबल से हो रहा है. मुझे विश्वास है कि मंदिर परिसर, रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा.

 राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं. वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं. राम प्रेम हैं. वे कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते. राम करुणा हैं. वे कभी क्रूरता में प्रकट नहीं हो सकते. राम न्याय हैं. वे कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते.