PM मोदी की लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, बिहार-गुजरात में टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत, टीम बनकर करें काम

208
0
SHARE

desk: कोरोना संकट को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे वक्त बीत रहा है, महामारी अपना रूप बदल रही है और कई तरह की परिस्थिति पैदा हो रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार, गुजरात और तेलंगाना जैसे राज्यों में टेस्टिंग को बढ़ाने की जरूरत है.

इस बैठक में कोरोना से प्रभावित आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मौजूद हैं. बैठक में मुख्यमंत्रियों के अलावा राज्यों के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिवों भी शामिल हुए हैं. वहीं, पीएम मोदी के साथ इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कैबिनेट सचिव, केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव भी मौजूद हैं। पीएम मोदी कोरोना प्रभावित राज्या पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. इससे पहले भी उन्होंने कई बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है.

पीएम ने कहा कि एक्सपर्ट्स भी इस बात को सामने रख रहे हैं कि अगर 72 घंटे में केस की पहचान हो जाए तो जान बचाई जा सकती है.पीएम ने कहा कि अब इसी 72 घंटे के फॉर्मूले पर फोकस करना होगा, जो भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकले उसके 72 घंटे में सभी संपर्क में आए लोगों की टेस्टिंग जरूरी है. दिल्ली-यूपी में हालात डराने वाले थे, लेकिन अब टेस्टिंग बढ़ाने के बाद हालात सुधरे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लगातार मिलना जरूरी है, क्योंकि महामारी का वक्त बीतते हुए नई बातें पता लग रही हैं. अब अस्पतालों पर दबाव, स्वास्थ्यकर्मियों पर दबाव, आम लोगों पर दबाव बन रहा है. हर राज्य अपने-अपने स्तर पर महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, केंद्र और राज्य आज टीम बनकर काम कर रहे हैं.