PMCH में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए 5 सेंटर, 4,000 स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जाएगा टीका

107
0
SHARE

PATNA: 16 जनवरी से प्रदेश में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो रहा है. ऐसे में पीएमसीएच में वैक्सीनेशन के लिए पांच सेंटर बनाए गए हैं. यहां गायनी वार्ड, मेडिसिन वार्ड, शिशु वार्ड, राजेंद्र सर्जिकल वार्ड और कॉटेज वार्ड में वैक्सीनेशन किया जाएगा. हालांकि, 16 जनवरी के दिन अस्पताल में सिर्फ एक सेंटर पर ही वैक्सीनेशन का कार्य संचालित होगा.

पीएमसीएच में वैक्सीनेशन के नोडल पदाधिकारी डॉ. राणा एनके सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल के 4,000 स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार की गई है. जिन्हें वैक्सीन दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इन 4,000 स्वास्थ्य कर्मियों में अस्पताल के कर्मी के अलावा मेडिकल कॉलेज के सभी छात्र और अस्पताल में तैनात मेडिकल इंटर्न का भी नाम शामिल है.

डॉ. राणा एनके सिंह ने बताया कि पहले दिन अस्पताल में सिर्फ एक सेंटर पर ही वैक्सीनेशन का कार्य होगा और यह सेंटर कौन सा होगा इसकी जानकारी वैक्सीनेशन शुरू होने के 1 दिन पूर्व दी जाएगी. उन्होंने बताया कि पहले दिन के वैक्सीनेशन के बाद 17 जनवरी से बाकी सभी सेंटरों पर वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया जाएगा. अस्पताल के सभी सेंटर पर सिर्फ यहां के स्वास्थ्य कर्मियों को ही वैक्सीन दिया जाएगा. वैक्सीनेशन को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. वैक्सीन के कोल्ड चेन को मेंटेन करते हुए उसे सुरक्षित रखने की भी अस्पताल में पर्याप्त व्यवस्था है.l0