बेगुसराय पुलिस ने कुख्यात नक्सली को दबोचा

979
0
SHARE

बेगुसराय: बिहार के बेगुसराय पुलिस को आज उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब पुलिस ने शहर के नामी और कुख्यात दो नक्सली को गिरफ्तार कर लिया जो वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर में एक दवा व्यवसायी की दिनदहाड़े हत्या के मामले में मुख्य आरोपी थे।

Read Begusarai News in hindi

बेगुसराय एसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि विगत 6 दिसंबर को वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर गांव में अपराधियो ने एक दवा व्यवसाई इनोद महतो को दिन दहाडे गोलियों से छलनी कर दिया था। इस मामले में मृतक इनोद महतो के भाई प्रेम कुमार महतो ने पांच लोगों को जिनमें बलवंत सहनी, शिवदानी सहनी, गोपाल सहनी, सिको सहनी और राम किशुन सहनी को नामजद अभियुक्त बनाया था। इस मामले मे गोपाल सहनी उसी समय गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि बाकी अपराधी फरार चल रहे थे।

शुक्रवार की सुबह पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बलवंत सहनी और शिवदानी सहनी झारखण्ड से लौटे हैं और अभी कपस्या चौक से गुजरने वाले हैं। तभी एसपी रंजीत कुमार मिश्रा खुद घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

बेगुसराय एसपी ने बताया कि उक्त गिरफ्तार अपराधी न सिर्फ अपने क्षेत्र के बल्कि जिला के दुर्दांत नक्सली के रूप में जाने जाते हैं। बलवंत सहनी पर कुल 11 मामले दर्ज हैं जिसमें लगभग सभी मामले आर्म्स एक्ट और 302 के मामले हैं। वहीं शिवदानी सहनी पर कुल सात मामले दर्ज हैं। इन दोनों की गिरफ्तारी से न सिर्फ उस क्षेत्र के लोग भयमुक्त हुए हैं बल्कि पुलिस ने भी एक लम्बी राहत महसूस किया है।