पुलिस की दबंगई पर फूटा लोगों का गुस्सा, थाने के सामने जमकर की प्रदर्शन और नारेबाजी

219
0
SHARE

MOTIHARI: जिले के केसरिया थाना के पुलिस का शुक्रवार को बर्बर चेहरा देखने को मिला. जब पुलिस ने ड्यूटी पर जा रहे युवक की जमकर पिटाई कर दी. मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय नगरकर्मी राहुल कुमार झा डीएम के आदेश पर बैसखवा डिलर भवेश प्रसाद के यहां राशन वितरण का कार्य कराने जा रहे थे. तभी पुलिस जवान ने पुराने नगर पंचायत आॅफिस के समीप नगर पंचायत में सहायक के पद पर कार्यरत राहुल की गाड़ी से उतारकर जमकर पिटाई कर दी.

सहायक राहुल द्वारा अपना कार्ड भी दिखाया, लेकिन पुलिस ने उसकी एक ना सुनी और पिटाई करते रहे. जिसके विरोध में नगर पंचायत आॅफिस के सभी नगरकर्मी राहुल झा की नेतृत्व में सड़क पर उतर गये और थाना गेट के समीप कचड़ा रख कर गंदगी कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और घंटो थाना के सामने विरोध प्रर्दशन किया. वहीं चकिया केसरिया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

सहायक राहुल झां ने बताया कि मैं राशन वितरण कराने बैसखवा जा रहा था. जब पुलिस ने पकड़ा तो अपना कार्ड भी दिखाया फिर भी थानाध्यक्ष विनय कुमार ने एक न सुनी और लाठी चार्ज कर दिया. इससे पूर्व में भी स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा नगरकर्मी को एक एक कर प्रताड़ित किया जा रहा था और चलान काट कर डंडित किया जा रहा है. वहीं राहुल झां ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा हमेशा टारगेट बना कर प्रताड़ित करने से हम लोगों को सरकारी कार्य करने में बाधा उत्पन्न हो रहा थी. लेकिन सरकार के आदेशानुसार हमलोग अपने कार्य पर हमेशा तत्पर रहे, जिसका नतीजा हमलोगों को पुलिस का डंड़ा खाना पड़ रहा है.

इस संदर्भ में थानाध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि हम लोग जो कर रहे हैं वो आप ही लोग की सहुलियत के लिए कर रहे हैं और उन्होंने गाड़ी चलाते समय हेलमेट नहीं पहना था, जिसके वजह से हमने लाठीचार्ज किया है. वहीं नगरकर्मी द्वारा हुए विरोध प्रर्दशन के दौरान थानाध्यक्ष विनय कुमार ने आवेश में आकर सब पर केश करने व सभी नगर पंचायत की गाड़ी जब्त करने की बात कही है. जिससे वे और भड़क गए और अपने जगह पर डंटे रहे.

इस संदर्भ में नगर अध्यक्ष रजनीश कुमार पाठक उर्फ रिंकू पाठक ने सभी नगर कर्मी को अपने संयंत्र से समझा बूझा कर शांत कराया और सभी नगर कर्मी को आश्वासन दिया कि स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा एक लोगो दिया जाएगा जो अपने गाड़ी पर लगाना है. इसके बाद किसी भी नगर कर्मी को पुलिस प्रशासन द्वारा दंडित नहीं किया जाएगा.

इस अवसर पर सीओ रंजन कुमार, इंस्पेक्टर अनिल कुमार, दारोगा कलीम खान, बहादुर राय, कन्हैया सिंह, जितेन्द्र सिंह, पूर्व पार्षद श्यामबाबू प्रसाद, बिट्टू कुमार पाठक सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. वहीं विरोध प्रर्दशन में एकाउंटेंट सचिन कुमार, अनिल कुमार राउत,अमोद कुमार,भोला मल्ली, जितेन्द्र मल्ली,मंजू देवी, अरविंद राम,राजेश्वर भगत,मून्ना कुमार, शैलेन्द्र महतो,अखलेश राम सहित सभी नगर कर्मी शामिल थे.

मोतिहारी से अरविंद की रिपोर्ट