पुलिस को मिली कामयाबी, कई कांडों का आरोपी नक्सली राहुल बैगा गिरफ्तार

295
0
SHARE

KAIMUR:  पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी मिली है। एएसपी अभियान नितिन कुमार के नेतृत्व में छापेमारी कर पुलिस ने बिहार उत्तर प्रदेश सीमा सिकरवार चेकपोस्ट के पास से कई कांडों में संलिप्त नक्सली बल्लू गोंड को गिरफ्तार किया है। इस कुख्यात नक्सली का बिहार समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में था। आतंक सोनभद्र जिले के विजयगढ़ और नवगढ़ एरिया का था। एरिया कमांडर पुलिस के भय से बिहार और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाके में छुपकर रहता था। इस नक्सली के द्वारा पुलिस पिकेट पर हमला कर पुलिस की राइफल और कारतूस लूटने का आरोप समेत पुलिस वालों की हत्या करने का है।

जिला में 2001 में दर्ज कांडों के अनुसार पुलिस की गाड़ी को बारूदी सुरंग उसे उड़ा कर कैमूर जिला को दहलाने वाला नक्सली पुलिस के गिरफ्त में आया घटना के समय एक हवलदार और 2 जवान मौके वारदात पर शहीद हो गए थे अन्य कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए थे। कैमूर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है यह नक्सली 20 वर्षों से यहां चल रहा था

जानकारी देते हुए एएसपी अभियान नितिन कुमार ने बताया कि राहुल बैगा पूर्व में एरिया कमांडर रहे हैं। विजयगढ़ और नोगढ क्षेत्र के अधौरा में 2001 में जो ब्लास्ट हुआ था। और तीन पुलिसकर्मियों की भी हत्या हुई थी। उसी में वांछित नक्सली इन्हें सिकरवार चेक पोस्ट के पास यूपी और बिहार के बॉर्डर के समीप से इन्हें गिरफ्तार किया गया है। यह पूर्व में एरिया कमांडर थे। नौगढ़ विजयगढ़ के क्षेत्र के एमसीसी में कार्यरत थे पहले इन पर चोपन थाना उत्तर प्रदेश सोनभद्र जिला में विभिन्न कांडों में भी अवांछित है। इनका आपराधिक इतिहास है यह सिकरवार चेक पोस्ट गिरफ्तार किए गए हैं।और अभी पूछताछ चल रही चल रही है।