उपेंद्र कुशवाहा पर उनके खासमखास रहे प्रदीप मिश्रा ने लगाया गंभीर आरोप

312
0
SHARE

पटना – रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा पर उनके खासमखास रहे प्रदीप मिश्रा ने आज बड़ा आरोप लगाया है। प्रदीप मिश्रा ने कहा है कि मोतिहारी सीट से चुनाव लड़ने के लिए हमने कुशवाहा को 90 लाख रुपये दिए थे, लेकिन उन्होंने उनसे 15 करोड़ रुपये की मांग की। प्रदीप मिश्रा ने पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद आज पहली बार प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान उनके साथ पार्टी से अलग हुए वरिष्ठ नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री नागमणि भी मौजूद थे।

मोतिहारी सीट के लिए कुशवाहा ने मांगे 15 करोड़ रुपये

प्रेस वार्ता के दौरान प्रदीप मिश्रा ने रालोसपा प्रमुख कुशवाहा पर कई संगीन आरोप लगाए। प्रदीप मिश्रा ने कहा कि कुशवाहा ने मोतिहारी लोकसभा से टिकट देने के नाम पर मुझसे 45-45 लाख यानी कुल 90 लाख रुपये लिए। मिश्रा ने इसका प्रमाण देते हुए कहा कि उन्होंने रुपये एसबीआई कंप्लीमेंट्री हाउस ब्रांच, नई दिल्ली के खाता संख्या 3186341829 में जमा कराए थे।

कुशवाहा ने 9 करोड़ में बेचा मोतिहारी सीट

मिश्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उपेंद्र कुशवाहा को हमने अबतक पार्टी चलाने के नाम पर 10 से 15 करोड़ दे चुका हूं। इसके बावजूद कुशवाहा ने लोकसभा चुनाव को लेकर 15 करोड़ रुपये व्यवस्था करने के कहा। मैने उनसे कहा कि मैं इतने रुपये की व्यवस्था नहीं कर सकता, जिसके बाद उन्होंने मोतिहारी सीट 9 करोड़ रुपये में आनंद माधव को बेच डाली। आनंद माधव ने एक कंपनी के माध्यम से उन्हें यह 9 करोड़ रुपये दिये है।

बता दें कि प्रदीप मिश्रा रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा के खासमखास माने जाते थे। मिश्रा ने मामले की सीबीआई जाँच की मांग की है। उपेन्द्र कुशवाहा के दिल्ली के सभी कामकाज की कमान प्रदीप मिश्रा के हाथ में थी। मिश्रा ही कुशवाहा के सभी कामों को देखा करते थे और उनके काफी विश्वस्त थे।

इस मामले पर उपेन्द्र कुशवाहा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं भी उनकी उक्त मांग का पुरजोर समर्थन करता हूँ। बड़ी कृपा होगी मुख्यमंत्री जी से जांच की अनुशंसा करवा दें।