बूथ अध्यक्ष और सचिव बनाने का जदयू का तीन दिवसीय ड्राइव पूरा

100
0
SHARE

पटना – बिहार के प्रत्येक बूथ पर अध्यक्ष और सचिव के मनोनयन के लिए 15 नवंबर 2019 से शुरू हुआ जदयू का पहला तीन दिवसीय ड्राइव सफलतापूर्वक पूरा हुआ। ज्ञातव्य है कि जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) एवं राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह के निर्देशानुसार 05 दिसंबर तक सभी बूथों पर अध्यक्ष और सचिव का मनोनयन किया जाना है और तय कार्यक्रम के अनुसार सप्ताह में तीन दिन इसके लिए विशेष ड्राइव चलाया जाना है।

प्रदेश महासचिव अनिल कुमार ने बताया कि इसी आलोक में हमलोगों ने बिहार के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 15 नवंबर से 17 नवंबर तक तीन दिनों का पहला ड्राइव चलाया जिसे अपेक्षा से अधिक सफलता मिली है। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले तीन दिनों में ही 21 हजार से अधिक बूथों पर अध्यक्ष और सचिव बना लिए गए हैं। लोगों ने हर जगह इस अभियान को हाथोंहाथ लिया है।

अनिल कुमार ने बताया कि पार्टी के इस अभियान को अभूतपूर्व सफलता दिलाने के लिए क्षेत्रीय संगठन प्रभारियों की देखरेख में जिला अध्यक्ष एवं जिला संगठन प्रभारी, प्रदेश एवं जिला द्वारा नामित विधानसभा प्रभारी, प्रखंड अध्यक्ष एवं प्रखंड प्रभारी तथा पंचायतों के अध्यक्ष दिन-रात जुटे हुए हैं और अपने-अपने क्षेत्रों में प्रवास कर रहे हैं। बूथ का दायित्व वैसे साथियों को दिया जा रहा है जो हम सबके नेता श्री नीतीश कुमार के विचारों में आस्था रखते हैं और पार्टी के कार्यक्रमों में पूरी निष्ठा के साथ समय दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि संगठन को मजबूती देने के साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार द्वारा किए गए ऐतिहासिक कार्यों को जन-जन तक पहुँचाना भी बूथ अध्यक्ष और सचिव का दायित्व होगा।

अनिल कुमार ने कहा कि अभियान के पहले तीन दिनों में ही जैसी सफलता मिली है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि हमलोग अपने लक्ष्य को तय समय से काफी पहले पूरा कर लेंगे। इस अभियान को पूरा करने के ठीक बाद हमलोग 15 दिसंबर 2019 से 05 जनवरी 2020 के बीच सभी विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने में जुट जाएंगे। 2020 में एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बने, इसके लिए पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने अभी से कमर कस ली है।