महिला विकास मंच के नाम पर पैसे ऐंठने वालों से रहे सावधान, मंच नहीं करती ऐसे काम : वीणा मानवी

184
0
SHARE

पटना : महिला विकास मंच की राष्‍ट्रीय संरक्षक वीणा मानवी ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा – ‘मुझे ये खबर मिली है कि कुछ लोग इन दिनों महिला विकास मंच के नाम दलाली करने में लगे हैं। ऐसे लोग मंच के नाम पर केस लेते हैं और विक्टिम से पैसे लेते हैं। जबकि महिला विकास मंच किसी से भी पैसे नहीं लेती और सिर्फ सहयोग राशि लेती है। साथ ही इसके लिए रसीद भी सौंपती है। मुझे जो सूचना मिली वो बेहद गंभीर मामला है और इसलिए मैं कहना चाहती हूं कि ऐसे किसी मामले की जिम्‍मेवारी मैं खुद और महिला विकास मंच नहीं लेती है।

वीणा मानवी ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि महिला विकास मंच बिना किसी सरकारी या अन्‍य सहायता के चलने वाली संस्‍था है। हम सरकारी पैसों का इस्‍तेमाल नहीं करते हैं। मंच इस संस्था की महिलाओं के सहयोग और अनुदान से चलती है। मंच ने कभी किसी विक्टिम से कोई पैसा नहीं लिया और न लेगी। यह हमारी संस्‍था की पॉलिसी है। इसलिए अगर मार्केट में कोई भी व्‍यक्ति महिला विकास मंच के नाम पर किसी को पैसे दे रहे हैं, उसमें न तो मेरी कोई जवाबदेही होगी और न ही मंच की। साथ ही बिना किसी जानकारी की ऐसी कोई घटना होती है, इसके लिए न तो मंच जिम्‍मेवार होगा और न ही मेरी कोई जिम्‍मेवारी होगी।

उन्‍होंने कहा कि चूंकि महिला विकास मंच यह मेरा व्‍यक्तिगत सपना है, लोगों की सहायता का। इसलिए संस्‍था में किसी तरह की कोई भी अनियमि‍तता बर्दाश्‍त नहीं की करेगी। हम इससे लोगों को भी इस तरह की चीजों से बचने की अपील करते हैं कि आप मंच के नाम पर गुमराह करने वाले लोगों से बचें।