अशोक चौधरी ने जो कहा था वो सही निकला !

337
0
SHARE

पटना – कौन हैं कौकब कादरी ? कौकब कादरी के फेसबुक एकाउंट को देखें तो आप पाएंगे कि पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री अखिलेश सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा के साथ सबसे ज़्यादा तस्वीरे हैं। कई तस्वीरें हैं जो अखिलेश सिंह के साथ टैग की हुई हैं।

तो क्या अशोक चौधरी ने जो कहा था कि बिहार प्रभारी सी पी जोशी अखिलेश और अनिल शर्मा को बिहार कॉंग्रेस का अध्यक्ष बनाना चाहते थे, वो तो सही ही निकला। फिलहाल कौकब चौधरी को कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर उन्हें चुप करा दिया गया है। अशोक चौधरी ने आरोप लगाया था कि सी पी जोशी बिहार के कुछ नेताओं के साथ मिलकर उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं। कादरी की ताजपोशी से फिलहाल ये साफ हो गया है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी की बिहार में कोई दिलचस्पी नहीं है।

किसी बड़े नाम को इस पद पर ना बिठाकर ये सन्देश दे दिया है कि अभी आलाकमान किसी पर भरोसा नहीं कर रहा। सी पी जोशी भी सधा हुआ बयान दे रहे हैं कि कोई तो बात रही होगी जो अशोक चौधरी को इस तरह से हटाया गया। चर्चा यह भी थी कि विधान सभा में विधान मंडल दल के नेता सदानंद सिंह को भी हटाया जाएगा लेकिन आलाकमान एक साथ कई मोर्चा खोलने की हिम्मत नहीं दिखा पाया। फिलहाल पार्टी पर ही पकड़ बनाने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।