प्रत्यर्पण कानून की महत्ता विषय पर एक दिवसीय वेबिनार का हुआ आयोजन

348
0
SHARE

SAHARSA: मौजूदा समय में कोरोना महामारी के चलते लाखों लोग प्रभावित हुए है. इस दौरान प्रत्यर्पण कानून की भी अपनी महत्ता है. ऐसे में विशेष रूप से कानून की जानकारी और छात्रों के लिए इस विषय पर ऑनलाइन माध्यम से एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया गया. इस वेबिनार का आयोजन जनसंवाद टीम के द्वारा किया गया था.जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में पटना उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और वर्तमान में पंजाब मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस इक़बाल अहमद अंसारी थे.

उन्होंने इस कानून की महत्ता के बारे में छात्रों को जानकारी दी. उन्होंने यह भी बताया कि इस महामारी के दौरान प्रत्यर्पण कानून कितना प्रभावित हुआ है. इस वेबिनार में सभी का स्वागत जनसंवाद के संस्थापक अभिनव नारायण झा ने किया और धन्यवाद ज्ञापन सर्वोच्च न्यायालय के वकील और जनसंवाद के मुख्य सलाहकार एडवोकेट वैभव मिश्रा ने किया. कार्यक्रम में जनसंवाद के अध्यक्ष आशु कुमार झा भी मौजूद थे.

इस मौके पर देशभर के विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से करीब 200 छात्रों ने हिस्सा लिया. जनसंवाद का मुख्य उद्देश्य लोगों तक विभिन्न विषयों पर जानकारी साझा करना था. इससे पहले भी जनसंवाद के माध्यम से कई कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जा चुका है.