प्रवासी श्रमिकों तक सभी सरकारी सुविधाओं को पहुंचाने में जुटे DM कुमार रवि

76
0
SHARE

PATNA: प्रवासी श्रमिक को आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा प्रदत्त दिशा निर्देश के अनुरूप विविध प्रकार की सरकारी सुविधा प्रदान कर उन्हें अपने गंतव्य स्थान भेजने हेतु प्रभावशाली व्यवस्था की गई है. इस क्रम में जिलाधिकारी कुमार रवि द्वारा श्रमिकों को आवश्यक सुविधा प्रदान करते हुए दानापुर स्टेशन से लेकर डीएवी स्कूल ,खगौल के ट्रांजिट सेंटर तथा जीरो माइल/जक्कनपुर में स्थापित नियंत्रण कक्ष के माध्यम से उन्हें खाने-पीने, वाहन सुविधा, मास्क ,सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है तथा सोशल डिस्टेंस का अनुपालन सुनिश्चित कराया जा रहा है.

इसके लिए जिलाधिकारी द्वारा पर्याप्त संख्या में प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर उन्हें सरकार द्वारा प्रदत्त सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रभावी कार्य किया गया है. मालूम हो कि जिलाधिकारी द्वारा राज्य के बाहर के श्रमिकों को आवश्यक सुविधा प्रदान कर उन्हें अपने गंतव्य स्थान भेजने की सुचारू व्यवस्था की गई.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल ,जम्मू कश्मीर ,झारखंड, राजस्थान ,उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश ,जमुई, पंजाब, हिमाचल प्रदेश के कुल 313 प्रवासी श्रमिकों को विशेष वाहन के माध्यम से जिलाधिकारी द्वारा उनके गृह राज्य भेजा गया है. इसका विवरण निम्नवत है-

– पश्चिम बंगाल के 107 प्रवासी श्रमिकों को चार बसों के माध्यम से पश्चिम बंगाल भेजने हेतु बस जमुई भेजा गया.

– जम्मू कश्मीर के 20 प्रवासी श्रमिकों को बस के माध्यम से भेजा गया। साथ ही जम्मू कश्मीर से आए कुल 20 श्रमिकों में से 17 प्रवासी श्रमिकों को बांका एवं 3 को भागलपुर बस द्वारा भेजा गया.

– झारखंड के 51 प्रवासी श्रमिकों को गर्दानीबाग से मजिस्ट्रेट के साथ बस से गोड्डा भेजा गया.

– राजस्थान के 30 प्रवासी श्रमिकों को हनुमानगढ़ राजस्थान भेजा गया.

– उत्तराखंड के 17 प्रवासी श्रमिकों को बस के माध्यम से उन्हें उत्तराखंड भेजा गया.

– हिमाचल प्रदेश के 16 प्रवासी श्रमिकों को बस के माध्यम से भेजा गया है.

– पटना से 4 प्रवासी श्रमिकों को जमुई भेजा गया.

– पंजाब के 60 प्रवासी श्रमिकों को भटिंडा भेजने की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है.

– हिमाचल प्रदेश के 8 प्रवासी श्रमिकों को बस के माध्यम से हिमाचल प्रदेश भेजा गया.