प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले उपेन्द्र कुशवाहा- हमारा काफिला नीतीश के नेतृत्व में काम करेगा

256
0
SHARE

PATNA: लंबे समय से चल रहे कयासों पर रविवार को आखिरकार विराम लग गया है। आरएलएसपी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने आधिकारिक तौर पर आरएलएसपी के जेडीयू में विलय की घोषणा कर दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में उपेन्द्र कुशवाहा जेडीयू का दामन थाम लिया हैं। इस दौरान जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष को छोड़ अन्य सभी नेता मौजूद थे।

उपेंद्र कुशवाहा ने 13 मार्च की बैठक में प्रस्ताव पारित कर निर्णय लेने के लिए हमें अधिकृत कर दिया था।आज राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इसी एजेंडे पर चर्चा हुई। आज की बैठक में निर्णय लिया गया कि हम सब लोगों को समान विचारधारा के लोग जिनको बिहार ने स्वीकार किया उनके साथ खड़े होना चाहिए।रालोसपा ने निर्णय लिया कि अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो मेरे बड़े भाई के समान हैं उनके साथ चलेंगे। हमारा यह काफिला अब नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करेगा।पार्टी का फैसला है कि जेडीयू के साथ मिलकर काम करेंगे।रालोसपा की पूरी जमात का जेडीयू में मिलन होगा।यह हमलोगों का फैसला है।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि यहां से निकलकर हम उनके साथ बैठेंगे और आगे की कार्रवाई करेंगे। बिहार के लोग जिन्होंने साथ दिया, सफ़र तय किया हमारे साथ। सबका हृदय से धन्यवाद देता हूँ। हर उतार चढ़ाव में साथ देने के लियर आभारी हूँ। उनसबसे आग्रह है कि आगे के सफ़र में यानि जमात जो समाहित होगी JDU के साथ उनके साथ काम करेंगे। इसका कारण है कि हुकुम बिहार की जनता का था कि आगे मिलकर चलिए।जनादेश का सम्मान हमने किया।मंत्री बनने के सवाल पर कहा कि नीतीश जी पार्टी में मेरी भूमिका तय करेंगे।अब वो जो जिम्मेदारी देंगे मैं निभाउंगा।