पीयू के कन्वोकेशन में 41 छात्र-छात्राओं को मिला गोल्ड मेडल

368
0
SHARE

पटना: राजधानी पटना के एसकेएम हॉल में गुरुवार को पटना विश्वविद्यालय का दो महीने में दूसरी बार कन्वोकेशन हुआ। कार्यक्रम पूरी तरह पारंपरिक रहा, जिसमें 839 छात्र-छात्राओं ने डिग्री ली। 41 टॉपर्स को गोल्ड मेडल भी दिए गए जिसमें पिछले कई कन्वोकेशन की तरह छात्राओं का ही जलवा रहा। गोल्ड मेडल पाने वाले 41 विद्यार्थियों में 29 छात्राएं शामिल रही।

एसके हॉल में आयोजित कन्वोकेशन में बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने विद्यार्थियों को बधाई देने के साथ-साथ भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर उन्होंने शिक्षा व्यवस्था के बारे में कहा कि आज ऐसी शिक्षा की आवश्यकता है, जिससे चरित्रनिर्माण हो, मानसिक शांति बढ़े, बुद्धि विकसित हो और देश के युवा अपने पैरों पर खड़ा होना सीखें।

वहीं बीएचयू के कुलपति प्रो. गिरीश चंद्र त्रिपाठी जो इस समारोह में मुख्य अथिति थे ने पूरी शिक्षा व्यवस्था को रोजगारपरक बनाने की बात कही।

आपको बता दें यह समारोह वर्तमान कुलपति डॉ. वाईसी सिम्हाद्रि के कार्यकाल का आखिरी कन्वोकेशन है। डॉ. सिम्हाद्रि का टर्म जनवरी 2017 में समाप्त हो रहा है। इस दौरान कुलपति ने अपने कार्यकाल को सफल बताया ही साथ ही बिहार में हुई शराबबंदी पर सरकार की प्रशंसा भी की।

Read Bihar News in Hindi, Patna News in Hindi