रेलवे 969 इंजीनियरिंग रेजीमेंट टेरिटोरियल आर्मी प्रशिक्षण का हुआ समापन

848
0
SHARE

जमालपुर समाचार (प्रिंस दिलखुश) 

रेलवे 969 इंजीनियरिंग रेजीमेंट टेरिटोरियल आर्मी (टीए, कैंप) जमालपुर के प्रांगण में चल रहे 30 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन 987 कंपनी के सेरिमनी ड्रिल के साथ हुआ।

Read More Munger News in Hindi

मौके पर कर्नल श्री रामप्रवेश ने बताया कि टीए कैंप जमालपुर में प्रत्येक वर्ष पूर्व रेलवे सहित नार्थ फ्रंटियर रेलवे के करीब 1200 रेलकर्मियों को यहाँ फ़ौज की ट्रेनिंग दी जाती है जिसमे जवानों को भारतीय सेना के सभी तरह के प्रशिक्षण दिए जाते हैं। इन्हें देश में उत्पन्न किसी भी तरह के माहौल से निपटने के सारे गूर सिखाए जाते हैं ताकि वक़्त पड़ने पर इन रेलकर्मियों को जवानों की तरह देश की सेवा में भारतीय सेना के साथ मिलकर अपना योगदान दे सके।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षित जवानों ने अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी काबिलियत का परिचय दिया है। वहीं अल्फ़ा प्लाटून के नायक सूबेदार अशोक कश्यप, ब्रावो प्लाटून के नायक सूबेदार सोरेन विलियम व चार्ली प्लाटून के नायक सूबेदार उमेश प्रसाद गौंड क्रमशः (एबीसी) तीनो प्लाटून के नायक सूबेदार को बेहतरीन सिरोमनि ड्रिल के लिए कर्नल ने पुरष्कृत किया।

मेजर रंजीत केआर ने कहा कि लोहा उठाने वाले रेलकर्मी अब देश की सुरक्षा में सेना के जवान के रूप में अपना लोहा मनवाने को तैयार है।

उन्होंने कहा कि एनुअल प्रशिक्षण कैंप में कुल 185 रेलकर्मियों को 30 दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान हथियार, आपदा संबंधी, पब्लिक रिलेशन सहित अन्य विद्याओ में पारंगत किया गया है। वहीं उन्होंने बताया कि इस पूरे 30 दिवसीय एनुअल प्रशिक्षण कैंप का समापन अगामी 21 फ़रवरी को टीए कैंप परिसर में किया जायेगा।

मौके पर सूबेदार कुलविंदर सिंह, कमांडर प्रमोद रंजन, हवलदार धर्मेंद्र सिंह सहित अन्य जवान मौजूद थे।