राज्यसभा सीट के लिए RJD के समर्थन दिए जाने पर LJP ने किया आभार व्यक्त, कही ये बात

280
0
SHARE

PATNA: लोजपा के संस्थापक और दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर खाली हुई राज्यसभा सीट पर उनकी पत्नी और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की मां रीना देवी को प्रत्याशी बनाए जाने की शर्त पर राजद के समर्थन दिए जाने पर लोजपा ने आभार व्यक्त किया।

एलजेपी बिहार प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा है कि राजद की राज्यसभा सीट पर लोजपा के प्रत्याशी के समर्थन की घोषणा के लिए पार्टी आभार व्यक्त करती है। चूंकि वो सीट लोजपा के संथापक आदरणीय स्व रामविलास जी की थी तो उस सीट पर लोजपा का कोई भी कार्यकर्ता चुनाव नहीं लड़ना चाहता। अतः आरजेडी के भाइयों को दिल से धन्यवाद और आभार।

लोजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा की सीट पर उनकी पत्नी रीना पासवान को मौका देने का आग्रह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया था। इसके लिए लोजपा के मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने पीएम को पत्र भी लिखा था। इसके बाद भी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में लोजपा की मात्र एक सीट पर जीत और  बदले राजनीतिक हालात को देखते हुए भाजपा ने इस सीट पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की थी। बदले हालात में राजद बड़ा दांव खेलते हुए कहा था कि चिराग यदि तैयार होते हैं तो राजद रीना पासवान पर दांव लगाने को तैयार है। पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा था कि यदि रीना पासवान चुनाव मैदान में आती हैं तो राजद बिना शर्त उनका समर्थन करेगा। उन्होंने कहा था कि यदि चिराग अपनी मां को प्रत्याशी नहीं बनाते हैं तो राजद किसी अन्य दलित चेहरे पर दांव लगा सकता है। राजद के मुताबिक यह सीट दलित कोटे की है, जिस पर भाजपा सुशील मोदी के रूप में एक वैश्य को उच्च सदन में भेज रही है। हालांकि लोजपा ने राजद के इस ऑफर पर चुप्पी साध रखी थी।