पटना एम्स में स्वास्थ्य व्यवस्था का सांसद रामकृपाल यादव ने लिया जायजा, कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों से जाना हालचाल

200
0
SHARE

PATNA: पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने आज एम्स पटना का दौरा किया. पीपीई कीट पहन कर सांसद ने कोविड वार्डो का दौरा किया. वहां भर्ती मरीजों से एम्स प्रशासन द्वारा इलाज की व्यवस्था के संबंध में पूछताछ की. भर्ती मरीज एम्स की इलाज की व्यवस्था से काफी संतुष्ट दिखे.

एम्स के निदेशक प्रभात कुमार सिंह के साथ सांसद ने बैठक की. निदेशक ने बताया कि केन्द्र सरकार ने कोविड 19 के संक्रमितों के इलाज के लिए पटना एम्स को विश्वस्तरीय सुविधा प्रदान की है. यहां अब तक 2 हजार से अधिक कोविड से संक्रमित मरीज आ चुके हैं. यहां का रिकवरी रेट 78 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय स्तर के रिकवरी रेट 70 प्रतिशत से ज्यादा है.

फुलवारीशरीफ स्वास्थ्य केन्द्र का भी रामकृपाल यादव का दौरा किया। वहां भी बिहार सरकार ने अच्छी व्यवस्था की है। वहां पर 24 घंटा डॉक्टर की पोस्टिंग की गई है। पुराने भवन में जल जमाव के कारण अभी नए भवन में स्वास्थ्य केन्द्र शिफ्ट हो गया है। हालांकि उक्त भवन का अभी उद्घाटन नहीं हुआ है। परंतु भवन निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सांसद ने कहा कि वे पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के आने वाले अभी स्वास्थ्य केंद्रों और अनुमंडलीय अस्पतालों के दौरा करेंगे।