रात में गश्त पर निकले डीआईजी मनु महाराज, थाने में नहीं मिले जमालपुर और हेमजापुर के एसआई, दोनों को किया निलंबित

190
0
SHARE

PATNA: डीआईजी मनु महाराज ने जमालपुर के एसआई शंभू शरण झा और हेमजापुर के एसआई वीरेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया है। सोमवार की रात डीआईजी के औचक निरीक्षण के दौरान दोनों एसआई थाने से अनुपस्थित पाए गए थे। इसके बाद डीआईजी ने यह कार्रवाई की।

डीआईजी मनु महाराज सोमवार की रात पूरी टीम के साथ औचक निरीक्षण करने के लिए मुंगेर और लखीसराय जिले के थानों के लिए निकले थे। वे सबसे पहले लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा और मेदनी चौकी थाना गए। वहां उन्होंने थाना भवनों का निरीक्षण करने के साथ ही सारे दस्तावेजों का भी अवलोकन किया। इसके बाद डीआईजी मुंगेर जिले के हेमजापुर ओपी और जमालपुर थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के आरोप में जमालपुर के एसआई शंभू शरण झा और हेमजापुर ओपी के एसआई वीरेंद्र प्रसाद को डीआईजी ने निलंबित कर दिया। इसके साथ ही जमालपुर के एसआई पर जमालपुर सर्किल इस्पेक्टर मनोज कुमार सिन्हा और हेमजापुर के एसआई पर हेमजापुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार को दोनों पदाधिकारियों पर विभागीय कार्रवाही करने को लेकर रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया।

डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि निरीक्षण के दौरान लापरवाही और कर्तव्यहीनता के आरोप में हेमजापुर और जमालपुर के एक-एक एसआई को निलंबित किया गया है। वरीय अधिकारियों को दोनों अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने को लेकर रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया गया है। इस तरह का अभियान लगातार जारी रहेगा। इस दौरान जो भी अधिकारी दोषी होंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी।