मैं भर्त्सना करता हूँ कि देश के समक्ष ममता सरकार किस तरह से अलोकतांत्रिक तरीके से काम कर रही है : रविशंकर प्रसाद

374
0
SHARE

पटना – केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ममता बनर्जी पर जमकर हमला करते हुए कहा है कि आप सबों को पता है कि बंगाल में बीजेपी की बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर ममता जी की सरकार बीजेपी की रैलियों को असफल होने के लिए अपने शासन के शक्तियों का दुरूपयोग कर रही हैं। हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं दी जाती, चाहे वो अमित शाह जी हो या योगी आदित्यनाथ जी हो या मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहां तक कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हेलीकॉप्टर को लेट से उतरने की अनुमति मिली।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्व में पार्टी की रथ यात्रा को भी निकलने से रोका गया। इसके लिए अनुमति नहीं दिया गया और कारण के रूप में राज्य सरकार द्वारा यह कहा गया कि इससे साम्प्रदायिक दंगा फैलेगा और यही बात कलकत्ता में कोर्ट के सिंगल बेंच के सामने रखी गई। यही बात डिवीजन बेंच के सामने बताई गई, और यही बात सुप्रीम कोर्ट के सामने घोषणा पत्र में बताई गई। एक बड़े चैनल ने स्टिंग कर के वहाँ के कई जिलों के इंटेलीजेंस ऑफिसर, पुलिस के पदाधिकारी, एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस द्वारा ये कहा गया है कि वहाँ कोई तनाव की स्थिति नही थी, बिल्कुल सौहार्द था, कोई संपदायिक दंगा की आशंका नही थी लेकिन ऊपर से दबाव के कारण हमलोगों को ऐसी रिपोर्ट देनी पड़ी।

उन्होंने कहा कि इससे बड़ी कोई अलोकतांत्रिक बात नहीं हो सकती। आज उनके अपने पुलिस पदाधिकारी जो इंटेलीजेंस देखते हैं उन्होंने स्टिंग में साफ-साफ कहा है कि कोई तनाव नहीं था ऊपर से दबाव था इसलिए ऐसी रिपोर्ट भेजी गई। लेकिन एक बड़ा सवाल उठता है क्या ममता सरकार के द्वारा कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष भी घोषणा पत्र में झूठ बोला गया? ये एक बहुत बड़ा सवाल है कि उच्च्तम न्यायालय ने सुप्रीम कोर्ट में उसका संज्ञान लिया और कहा कि आप यात्रा नहीं निकाले, आप यहाँ जन सभा को संबोधित कर सकते है जिला वार। आज ये पूरा भांडा फुट गया कि सबकुछ सरकार के दबाव में था। मैं इसकी भर्त्सना करता हूँ कि देश के समक्ष ममता सरकार किस तरह से अलोकतांत्रिक तरीके से काम कर रही है।