राज्यसभा का स्वरूप बदलने वाला है – रविशंकर प्रसाद

199
0
SHARE

पटना – केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार में राज्यसभा की सीटों के चुनाव के लिए भाजपा कार्यालय में पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिला कर दिया. उन्होंने कहा कि “पार्टी कार्यकर्ता हूँ, देश के लिए काम करता हूँ लेकिन बिहारी होने पर गर्व है. जब भी मुझे बिहार से अवसर मिलता है तो मेरे मन में अंदर से बहुत ही सुकून और मजबूती मिलती है.” उन्होंने राज्यसभा के सीट के लिए पार्टी के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करते हुए कहा कि अरुण सिन्हा और एनडीए की टीम पिछले दो दिन से राज्यसभा के नामांकन के लिए काफी सक्रिय थे.

उन्होंने जीत का दावा करते हुए कहा कि तीन एनडीए के प्रत्याशी वरिष्ठ नारायण सिंह, महेंद्र प्रसाद और वे खुद यहाँ से जीतने वाले हैं. इस बार के राजसभा चुनाव के महत्व को बताते हुए वे कहते हैं कि देशभर से बीजेपी और एनडीए से बड़ी संख्या में प्रत्याशी जीतने वाले हैं. राज्यसभा का स्वरुप बदलने वाला है. 2014 में लोकसभा चुनाव में बीजीपी को मोदी के अगुवाई में ऐतिहासिक जीत मिली थी. जिसका राज्यसभा में पूरा सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि कई बार विपक्षों द्वारा विधेयकों को रोकने का काम होता था. आज जब हमारी बड़ी संख्या पहुँचेगी तो राज्यसभा भी बदलाव के पक्ष में सक्रियता से आगे आएगी.

उन्होंने कहा कि राज्यसभा सदन का एक महत्पूर्ण संस्थान है. देश के बदलाव में राज्यसभा में प्रमाणिक वास हो, यही अपेक्षा होगी. उन्होंने कहा कि आज मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि बीजेपी एनडीए के साथ देश के 70% भूभाग पर राज करती है. 21 जगह शासन और 15 भाजपा के मुख्यमंत्री हैं. देश में भी बीजेपी शासन करती है. यह सब जनता के आशीर्वाद से हुआ है. यहाँ भी नीतीश कुमार के अगुवाई में एनडीए सरकार बदलाव के लिए जनता के आशीर्वाद के साथ कार्य कर रही है. जिसके मूल में है ईमानदारी, सुचिता और प्रमाणिकता.