सड़क निर्माण में हो रही धांधली को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

841
0
SHARE

जमालपुर(प्रिंस दिलखुश): फरीदपुर ओपी क्षेत्र के जमालपुर-धरहरा मुख्य मार्ग को ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में हो रही धांधली और मटेरियल में अनियमिता को लेकर करीब दो घंटे जाम कर दिया। जामस्थल पर मौजूद समाजिक कार्यकर्त्ता चंद्रशेखर गुप्ता ने कहा कि पिछले दस दिनों से सड़क निर्माण कार्य की शिकायत की जा रही है। जबकि दो दिन पूर्व संवेदक को अविलम्ब सड़क निर्माण कार्य रोकने को ग्रामीणों ने एक मत होकर कहा था। बाबजूद इसके कल रात को अँधेरे में निर्माण कार्य कराया जा रहा था। उन्होंने कहा कि वार्ड आयुक्त अर्जुन दास की अगुवाई में गृह सचिव,पटना को पत्राचार के द्वारा निम्न बातों की शिकायत की है।

Read More Munger News in Hindi

जिसमे जमालपुर कारखाना गेट संख्या 6 से जमालपुर नगर परिषद के वार्ड संख्या 34(फुलका) की अंतिम सीमा तक बनाए जा रहे पक्की सड़क में हो रही भारी अनियमित्ता एवं न्यूनतम दर्ज़े की सड़क का मात्र दो दिनों में टूट कर बिखरने की जांच-पड़ताल और सम्बंधित अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने कीम मांग की गयी है।

jamalpur-road-jaam-2वहीं दूसरी ओर सड़क निर्माण को लेकर फुलका वार्ड संख्या 34 के स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि वर्तमान में जो ठेकेदार द्वारा जमालपुर धरहरा मुख्य सड़क फुलका में जो सड़क निर्माण कार्य हुआ है, उसमें जो इमल्शन का प्रयोग हुआ। उसमें 1 के अनुपात 10 की मात्रा में इमल्शन और पानी का प्रयोग किया गया है। जिसमें सिर्फ चिप्स पत्थर की एक परत सड़क पर बिछाई गई है। जिसमें ताड़कोल निम्न दर्जे का और पावरलेश या मिलावटी होने के कारण मात्र 2 दिनों में बिछाई गई चिप्स की पड़त उखड़ने लगी है। जिससे भारी दुर्घटना की आशंका प्रबल होती दिखाई दे रही है।

उन्होंने इस सड़क निर्माण के कार्य को जिलाधिकारी की देख रेख में जांच अपने स्तर से कराने हेतु निर्माण कार्य को रोककर संबंधित ठेकेदार व अधिकारी को दंडित करने की गुहार लगाई है।

मौके पर अंचल अधिकारी मुमताज आलम, आदर्श थानाध्यक्ष विश्वबंधु कुमार, फरीदपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, एसआई जीतेन्द्र कुमार, एसआई पृथ्वीराज सिंह ने जाम कर रहे ग्रामीणों को समझा-बुझा कर सम्बंधित सड़क निर्माण कार्य को हो रही धांधली करने वालों के खिलाफ सख्त करवाई करने का भरोसा दिला कर जाम हटाया।