नीतीश कुमार महागठबंधन में भी हीरो थे और आज एनडीए में भी हीरो हैं – आरसीपी सिंह

151
0
SHARE

लखीसराय – जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने आयोजित अतिपिछड़ा सम्मेलन में भाग लिया। कार्यक्रम में आगत अतिथियों को अंगवस्त्र देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर जदयू जिलाअध्यक्ष रामानंद मंडल ने पार्टी फंड की जमा राशि को राज्यसभा सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह को सौंपा। अतिपिछड़ा सम्मेलन की अध्यक्षता जदयू जिलाअध्यक्ष रामानंद मंडल ने किया। जबकी मंच संचालन जिला प्रवक्ता सत्यनारायण महतों ने की।

शहर के स्थानीय केआरके उच्च विद्यालय स्थित नगर भवन मैदान में आरसीपी सिंह ने अतिपिछड़ा सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे मुख्यमंत्री का सपना विकसित बिहार है। जबतक गरीबों -पिछड़ों का विकास नहीं होगा बिहार का विकास नहीं होगा। इसलिए ये सरकार गरीबों-पिछड़ों के विकास का कार्य कर रही है। जदयू आपकी अपनी पार्टी है। वो आपका अपना घर है जिसके मुखिया नीतीश कुमार है। आप अपने ही घर में रहिए हमेशा मान-सम्मान और इज्जत प्रतिष्ठा मिलता रहेगा। और आपका विकास भी होगा। दूसरों के झूठे प्रलोभन में कभी अपने घर को नहीं बदलियेगा। पहले शहर के लोगो को नल का जल मिलता था। आज आपके मुख्यमंत्री हर गांव में घर-घर नल का जल उपलब्ध करवा रहे है। आपके घरों तक की सड़कें पक्की हो रही है। बच्चियों के शिक्षा का खर्च सरकार वहन कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि जब नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नहीं थे। तब बेटियां साइकिल नहीं चलाती थी। आज बेटियां साइकिल चला रही हैं। राजनीति में मुखिया, वार्ड, सरपंच, पांच, जिला पार्षद से लेकर अन्य सीटों पर 55% महिलाओं की भागीदारी है। ये आपके राज्य के मुखिया नीतीश कुमार की सोच है। आज राज्य में कानून का राज्य है। शराबबंदी के बाद प्रत्येक गरीब के घर का सालाना एक लाख से डेढ़ लाख रुपया खर्च होने से बच रहा है। इस रुपये का उपयोग अब पिछड़ा दलित बच्चों की पढ़ाई और घर के विकास पर कर रहे है। पहले जब 15 वर्षों तक जिनकी राज्य थी। शराबबंदी, दहेज प्रथा को बंद, महिला शिक्षा, महिला आरक्षण ये सारी विकास कार्य नीतीश के सरकार में ही हो रहे है। आपके नेता बिहार के विकास के पक्षधर है और आपकी जदयू पार्टी एक मजबूत पार्टी है। इसलिए इसके साथ रहे और बिहार का विकास करें।

उन्होने कहा कि बिहार सरकार नीतीश कुमार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड विद्यार्थियों को दे रही है। युवा पीढ़ी के विकास के लिए भी सरकार ने ठाना है। नीतीश कुमार महागठबंधन में भी हीरो थे और आज एनडीए में भी हीरो हैं। नीतीश कुमार ने पिछड़ों को राजनीति में भागीदारी दी है। इसलिए 15 वर्ष के कुशासन वालो के प्रलोभन में नहीं पड़ेंगे। जदयू का साथ देंगें।