चौक-चौराहे तक अपनी उपस्थिति जनता के बीच दर्ज कराने में जुटे राजनीतिक दल

279
0
SHARE

दया नन्द तिवारी

रोहतास – लोकसभा चुनाव होने से पहले राजनीतिक दलों के कनीय वरीय नेतागण गांव के गलियों से शहर के चौक चौराहे तक अपनी उपस्थिति जनता के बीच दर्ज कराने में जुटे हैं। राजनीतिक दलों को इन दिनों कोई न कोई बहाना ही सही लेकिन जनता के बीच अपने शाख जमाने में जुटे हैं। इसी कड़ी में करहगर के पनैला गांव में अमर शहीद जगदेव प्रसाद की 97 वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह ने किया।

उक्त कार्यक्रम जनहित युवा क्लब द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी भाग लिया। इससे पहले लोकसभा के पूर्व स्पीकर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मीरा कुमार ने कहा है कि छोटी पार्टियां कांग्रेस के लिए कभी समस्या नहीं रही है। जो छोटे दल जनता में पैठ बना चुकी है। वह सब हमारे साथ है। उन्होंने सासाराम में कहा कि आगामी चुनाव में भाजपा से सिर्फ मुकाबला ही नहीं करना है, बल्कि उन्हें परास्त भी करना है और इसमें तमाम छोटे दल उनके साथ खड़े हैं।

मीरा कुमार ने कहा कि आज जनता उन लोगों के साथ है। ऐसे में जन-सहयोग से बीजेपी को परास्त करना आसान हो गया है। वे परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। गौरतलब है कि अब लोकसभा चुनाव में चंद सप्ताह बचे हुए हैं तथा संभवत: मार्च के प्रथम सप्ताह में ही आचार संहिता लागू हो सकती है। इससे पहले ही मीरा कुमार सासाराम में अपना दौरा शुरू कर दी है।