आरपीएफ ने चलाया जागरूकता अभियान

643
0
SHARE

जहानाबाद समाचार  (Jehanabad News) होली पर्व के मद्देनजर आरपीएफ के अधिकारियों एवं जवानों ने जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान के तहत यात्रियों को बिना प्राधिकार पत्र के स्टेशन परिसर में इधर-उधर घूमने से मना किया गया। रेलवे ट्रैक के बीच न बैठने की हिदायत दी गयी, जिससे बड़ी दुर्घटना से बचा जा सके।

Read More Jehanabad News in Hindi

पुरुष यात्रियों को महिला बोगी में न बैठने की हिदायत दी गयी तथा बैनर, पम्पलेट के माध्यम से यात्रियों को हेल्पलाइन नंबर 182 की जानकारी दी गई। किसी मुसीबत या कोई अप्रिय घटना के समय हेल्पलाइन नंबर के उपयोग के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी। स्टेशन से गुजरने वाली कई ट्रेनों के यात्रियों को यात्रा के दौरान किसी भी अपरचित व्यक्ति द्वारा दिया कुछ भी नहीं खाने एवं नशाखुरानी से बचाव हेतु रेल यात्रियों से अपील की गयी।

साथ ही यात्रा के दौरान कोई संदिग्ध व्यक्ति, घटना दिखाई दे तो ऐसे में तुरंत इसकी सूचना पुलिस, कोच अटेंडेंट या टीटीइ को देने के लिए कहा गया। वहीं पम्पलेट पर दिये गये रेल अधिकारियों एवं कंट्रोल रूम के विभिन्न नंबर भी दिये गये। आरपीएफ के अधिकारियों एवं जवानों ने रेल यात्रियों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को बताने का अपील भी किया।