सड़क मरम्मती के लिए युवाओं ने किया प्रदर्शन, गड्ढों में धान रोप कर जताया विरोध

46
0
SHARE

ARA: भोजपुर में टूटी सड़क को दुबारा बनवाने की मांग को लेकर लोगों ने सरकार को जगाने के लिए नया तरीका निकाला है. आरा से सासाराम आने जाने वाली मेन रोड बाजार समिति के पास जो काफी दिनों से गढ्ढे में तब्दील हो गई है. रोड की बदहाली को देखते हुए अचानक लोगों का गुस्सा उमड़ पड़ा. लोगों ने उस गढ्ढे में खेती करना शुरू कर दिया. जन अधिकार छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं और मोहल्ले वासियों ने सड़क पर धान रोप कर सरकार को जगाने का प्रयास किया.

इस दौरान लोगों ने नगर निगम और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाए. सड़क पर धान रोपने वाले आक्रोशित लोगों ने कहा कि पिछले कई सालों से सड़क की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. आरा स्टेशन से यह रास्ता ओवर ब्रिज होकर सासाराम की ओर जाता है. गांवों से कई लोग मरीज लेकर आते हैं. जाम का भी माहौल बना रहता है. इस गड्ढे की वजह से लोगों को कई परेशानी उठानी पड़ती है. कई बार इसकी शिकायत भी की गई है.

लेकिन अब तक प्रशासन की ओर से कोई ठोंस कदम नहीं उठाए गए है ताकि रोड का मरम्मत किया जा सके. जिसके बाद लोगों को ऐसा कदम उठाना पड़ा और इस पानी से भरे गड्ढे वाले रोड पर ही धान रोपने का काम करना पड़ा. इस दौरान जाप नेता सुजीत का कहना है कि सड़क पर बहुत बड़े बड़े गड्ढे हो गए है. बारिश ख़त्म होने के बाद भी सड़क पर पानी लगा रहता है. जिसमें कई लोग गिरकर चोटिल हो जाते है. कभी गाड़ी पलट जाती है. प्रशासन को जल्द से जल्द रोड की मरम्मत करनी चाहिए.

आरा से विशाल की रिपोर्ट