सड़क सुरक्षा सप्ताह का डीएम नवदीप शुक्ला ने किया उद्घाटन, दिया दिशा निर्देश

233
0
SHARE

KAIMUR: जिला के भभुआ कलेक्ट्रेट में परिवहन विभाग के कार्यक्रम सड़क सुरक्षा सप्ताह का कैमूर जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। लोगों को सड़क पर बरतने वाली लापरवाही उनकी जिंदगी के लिए भारी तो पड़ेगा ही साथ ही उनके परिवार के सदस्यों को भी उनका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला और कैमूर एसपी राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया। जिसमें लोगों को संदेश दिया गया कि ट्रिपल राइडिंग नहीं चलना है, कार चलाते समय सीट बेल्ट लगाना है, बाइक का बिना हेलमेट प्रयोग नहीं करना है, संबंधित आम जनों तक जागरूकता चलाने का अधिकारियों को निर्देशित किया गया। सड़क सुरक्षा सप्ताह एक महीने तक चलेगा जिसके तहत परिवहन विभाग और जिला प्रशासन जागरूकता कार्यक्रम चलाएगा, और वही पुलिस विभाग सड़क सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरतने वाले लोगों पर जुर्माना लगाएगा।

जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला बताते हैं मीडिया के माध्यम से सभी कैमूर जिला के सम्मानित जनता से अपील करता हूं अपनी अवचेतना में हम सभी लोग जानते हैं, छोटे-छोटे उपायों से बहुमूल्य मानव जीवन की रक्षा कर सकते हैं। यह हमारे लिये सिर्फ ज्ञान ना रहे बल्कि हमारा जो व्यवहार है हमारी अवचेतना है उसमे भी बाते आये। बहुत छोटी छोटी सावधानी है जिनका ध्यानकर हम लोग अपना और अपने परिवार अपने समाज के हितों की रक्षा कर सकते है। मीडिया के माध्यम से लोगो को यह मैसेज दिया की एक मिनट की जल्दी हमारे पूरे परिवार पर भारी पड़ सकती है। पूरा सावधानी रखें और अपनी जिम्मेवारी को समझे ।

कैमूर के पुलिस कप्तान ने बताया की सड़क सुरक्षा सप्ताह एक माह तक मनाया जाएगा। इसमें खासकर वाहन चालक और जो युवा वर्ग हैं उन लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि खुद की रक्षा करे और अब दूसरे लोगों को भी सुरक्षित रखें। इसके लिए एक माह तक लगातार वाहन चेकिंग लगाया जाएगा जिससे लोगों को यातायात नियमों का ज्ञान कराया जा सके, और सभी लोगों के लिए यह मैसेज है कि यातायात नियमों का पालन करें। ट्रिपल लोडिंग नहीं चले हेलमेट लगाकर ही बाइक राइड करें। यदि ऐसा नहीं करते हैं तो उनपर नियम संगत कार्रवाई की जाएगी और उनका चालान काटा जाएगा।