इस जिले के 28 हेडमास्टरों का कटा वेतन, जानें क्यों

891
0
SHARE

बांका: बिहार के बांका जिले के विभिन्न स्कूलों में अनियमितता, गड़बड़ी और अनुपस्थित रहने वाले 28 हेडमास्टरों पर कार्रवाई करते हुए एक दिन का वेतन काट लिया गया है। यह कार्रवाई सोमवार को डीएम के आदेश पर डीईओ अब्दुल मोकित ने की। उन्होंने बताया कि डीएम के निर्देश पर गठित अलग-अगल टीम ने एक साथ जिले के सभी स्कूलों में औचक निरीक्षण किया।

Read Latest Banka News in Hinsi

शिक्षकों का वेतन काटने का आदेश पहले ही हो चुका है। इसके बाद 28 एचएम को भी दोषी पाते हुए एक दिन का वेतन काटने के साथ स्प्टीकरण मांगा गया है। डीईओ ने बताया कि यदि जवाब संताषजनक नहीं मिला तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

डीईओ अब्दुल मोकित ने बताया कि जांचोपरांत दोषी पाये गये 28 एचएम का एक दिन का वेतन काटा गया है। विद्यालयों में अनयिमितता और गड़बड़ी करने वाले स्कूल के एचएम समेत शिक्षकों पर भी होगी कार्रवाई।

Read More Bihar News in Hindi

औचक निरीक्षण में कई स्कूलों में बगैर छुट्टी के शिक्षक, हेडमास्टर गायब पाये गये थे। निरीक्षण के दौरान करीब दो दर्जन स्कूल भी बंद थे। इसके अलावा स्कूल में बच्चों की कम उपस्थिति, एमडीएम में गड़बडी, छात्रवृत्ति, पोशाक राशि समेत कई खामियां मिली थीं। टीम ने निरीक्षण के बाद उसी दिन एक रिपोर्ट डीएम को सौंप दी थी। रिपोर्ट की जांचोंपरांत 28 हेडमास्टर और 60 से अधिक शिक्षकों को दोषी पाया गया।