बलान पुल के पास कूड़ा में 10 दिन से सुलग रहा है आग, दुकानदारों में भय

144
0
SHARE

समस्तीपुर – दलसिंहसराय शहर के मध्य बहने वाली बलान नदी पुल के किनारे पसरे कूड़ा की ढ़ेर में बीते दस दिनों से अंदर ही अंदर आग सुलग रहा है। इस वजह से दिनभर ढ़ेर से निकलने वाली धुआं को देखकर आसपास के दुकानदारों में भय बना हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दस दिन पूर्व देर शाम पुल से गुजर रही बारात पार्टी द्वारा की जा रही आतिशबाजी की वजह से कूड़े की ढ़ेर में आग लग गई थी। आग लगने के बाद स्थानीय दुकानदारों ने इसकी जानकारी दमकल कर्मियों को देते हुए आग बुझाने में जुट गए।

वहीं सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने घंटो कड़ी मशक्कत के बाद कूड़े की ढ़ेर पर लगी आग पर काबू पाया। परंतु कूड़े के ढ़ेर के अंदर आज भी धीरे-धीरे आग सुलग कर बढ़ती जा रही है। दिनभर ढ़ेर से निकलने वाली धुएं को देखकर स्थानीय दुकानदारों के अंदर किसी अनहोनी का भय बना हुआ है कि मेहनत से खड़ी की गई दुकान इस आग की वजह से पलभर में कहीं खाक न हो जाय।

स्थानीय मुर्गा विक्रेता मो. आलम ने बताया कि कूड़े के ढ़ेर में सुलग रही आग के बारे में स्थानीय नपं को बताया गया था। वहां से इस पर कोई उपाय निकालने की जगह एक नंबर देते हुए इस पर निगाह रखने की बात कही गई है। इसको लेकर हम सभी चिंतित हैं कि दिन भर तो हम सभी अपनी दुकानदारी के दौरान इस सुलग रही आग पर नजर रखते हैं। अगर रात में सुलग रही ढ़ेर में आग लग जाती है तो उसका सबसे ज्यादा नुकसान हम सभी दुकानदारों को होगा। इस संबंध में नपं के मुख्य पार्षद राजेश पासवान ने बताया कि इसकी जानकारी मुझे नहीं थी। इसके लिए अधिकारियों से बातचीत करते हुए इस समस्या का निदान निकालते हुए इसे बुझाने की व्यवस्था की जाएगी।