पारिवारिक बंटवारे में निबंधन शुल्क ख़त्म करने का एलान ऐतिहासिक – संजय सिंह

100
0
SHARE

पटना – जेडी(यू) मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने बयान जारी करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पारिवारिक बंटवारे में निबंधन शुल्क ख़त्म करने का एलान कर ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उनके इस निर्णय की तारीफ़ आज संपूर्ण बिहार कर रहा है। पारिवारिक बंटवारे की रजिस्ट्री में सांकेतिक टोकन शुल्क लागू होने से बिहार की आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री पूर्व से ही इस बात पर चिंता जताते रहे हैं कि आपराधिक घटनाओं के पीछे जमीन या संपत्ति विवाद कारण रहा है। पारिवारिक बंटवारे की रजिस्ट्री में शुल्क माफ़ी से लोगों को आधिकारिक प्रक्रिया का पालन करने में परेशानी भी नहीं होगी। बंटवारा आधिकारिक प्रक्रिया अपना कर हुआ तो विवाद भी कम होगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को धन्यवाद। उन्होंने बिहार में विवादों के जड़ को चिन्हित कर निदान निकालने की दिशा में सकारात्मक कदम उठाया है। बिहार की तरफ से देश के अन्य राज्यों के लिए यह भी एक नया मॉडल होगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में बिहार ने देश में नित्य नया मिसाल पेश किया है। नीतीश सरकार द्वारा कई क्षेत्रों में अपनाया गया मॉडल आज अन्य राज्य भी अपना रहे हैं। यही बिहार की सफलता है कि हम आज भी अग्रणी की भूमिका निभा रहे हैं।

न्याय के साथ विकास कैसे होता है यही केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ही साबित करते रहे हैं। बिहार का विकास उनकी प्राथमिकता है लेकिन नीतियों और सिद्धांतों से समझौता करना उनके व्यक्तित्व में नहीं है। उन्होंने बार-बार इस संकल्प को दोहराया भी है कि अपराध, भ्रष्टाचार और साम्प्रदायिकता के मुद्दे पर वह कोई समझौता नहीं करेंगे।

बिहार की जनता इस बात को अच्छे से जानती है कि राज्य का नेतृत्व किन सुरक्षित हाथों में हैं। जब तक नीतीश कुमार के हाथों में बिहार का नेतृत्व है राज्य में अपराधियों और भ्रष्टाचारियों के ख़िलाफ कार्रवाई होती रहेगी और साम्प्रदायिक शक्तियों की दाल नहीं गलेगी।