सारण एसपी ने अपने खर्चे पर खोला जिम, पुलिसवालों की तोंद होगी कम

655
0
SHARE

सारण: बिहार पुलिस में कार्यरत पुलिसकर्मी के लिये शुरू से ही फिटनेस की बड़ी समस्या रही है। शायद यही कारण है कि बड़े तोंद वाले पुलिस जवान आपको बिहार में हर जगह ड्यूटी पर दिख जायेंगे। ये हम नहीं बल्कि सरकार के ही मुलाजिम कहते हैं।

Read More Saran News in Hindi

बिहार के सारण जिला पुलिस बल भी फिटनेस की समस्या से अछूता नहीं है। शायद इसलिए जवानों को फिट रखने के लिये खुद एसपी ने ही इस बार बीड़ा उठाया है। जवान और अधिकारी फिट रहें इसके लिए पुलिस लाइन में फिटनेस क्लब खोला है। सारण में पुलिस के लिए जिम की व्यवस्था कर एसपी ने एक नई पहल की शुरूआत की है।

सूत्र बताते है की सारण पुलिस के आधे से अधिक जवान अपने सेहत को लेकर परेशान हैं। अनियमित ड्यूटी और काम के तनाव ने इनकी जीवन शैली में बड़ा बदलाव किया है जिसके कारण इनके सेहत में गिरावट आ रही है। इस समस्या को सारण के एसपी पंकज कुमार ने समझा और छपरा के पुलिस लाइन में एक जिम का उद्घाटन किया।

जिम खोलने में आये खर्च का अधिकांश हिस्सा भी एसपी ने अपनी जेब से ही किया ताकि किसी भी हाल में फिटनेस की समस्या जवानों के लिये समस्या न बने।

जिम का उदघाटन करने पहुंचे सारण के डीआईजी अजीत कुमार ने एसपी के इस पहल की सराहना की और जवानों के तनाव को कम करने में एक कारगर कदम बताया। एसपी ने प्रयास कर जिम खोला तो पुलिस जवानों में भी इस जिम के शुरू होने से ख़ुशी की लहर है।

सबसे अहम बात है कि इस जिम का बोझ जवानों के जेब पर नहीं पड़ेगा और एसपी खुद इसकी व्यवस्था की देख रेख करेंगे। ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि तोंद के साथ-साथ फिटनेस की समस्या से जूझ रहे पुलिसवालों के लिये भी एसपी की ये पहल कारगर साबित होगी।