कक्षा के बाहर बैठ दे रहे हैं परीक्षा इस स्कूल के छात्र

850
0
SHARE

गया: बिहार में मैट्रिक की परीक्षा से पहले दसवीं की टेस्ट परीक्षा चल रही है। छात्र खुले मैदान में साथियों के साथ गेस पेपर लेकर परीक्षा दे रहे है। लेकिन इसे कोई देखने वाला नहीं है। गुरुवार को आमस के सुग्गी हाई स्कूल में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

Read Latest Gaya News in Hindi

दर्जनों छात्र कॉपी व प्रश्न पत्र के साथ स्कूल परिसर से बाहर मैदान में बैठकर परीक्षा देते मिले। वे गेस पेपर और किताब खोलकर प्रश्नों के उत्तर लिख रहे थे। शिक्षक कॉपी व प्रश्न पत्र देकर बेफिक्र थे। छात्र कई टोलियों में बैठकर परीक्षा देते नजर आए। इसी टेस्ट परीक्षा के आधार पर छात्र मैट्रिक का फॉर्म भरते हैं। फेल परीक्षार्थियों को मैट्रिक परीक्षा का परीक्षा फॉर्म नहीं भरने दिया जाता है।

Read Updated Bihar News in Hindi

आमस में यह हाल तब है जब मैट्रिक परीक्षा को लेकर बिहार सरकार की किरकिरी हो चुकी है। शिक्षा विभाग ने बेहतर तरीके से परीक्षा संचालित करने के निर्देश जारी किए हैं। इस मामले में सुग्गी हाई स्कूल के प्राचार्य विश्वनाथ कांत से बात करने की कोशिश की गई। लेकिन, उनसे संपर्क नहीं हो सका। इधर परीक्षा संचालित करा रहे शिक्षकों ने बताया कि छात्र बेहद उदंड हैं। कई बार मना करने के बाद भी कॉपी और प्रश्न पत्र लेकर बाहर चले जा रहे हैं।