परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट है साइंस टॉपर खुशबू, बोली- इतना खराब नहीं हो सकता हर किसी का रिजल्ट

1381
0
SHARE

पटना समाचार/ संवाददाता- (Patna News) बिहार इंटरमीडिएट के साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के नतीजे को बिहार बोर्ड ने मंगलवार को 11 बजकर कुछ मीनट पर घोषित कर दिया है। इस साल साइंस की टॉपर खुशबू कुमारी बनी हैं। जबकि कामर्स में प्रियांशु जायसवाल और आर्टस में गणेश कुमार बिहार टॉपर बने हैं।

Read More Patna News in Hindi

साइंस टॉपर खुशबू औरंगाबाद के मदनपुर गांव की रहनेवाली है और सिमुलतला आवासीय विद्यालय की छात्रा हैं। खुशबू नें बात-चित के दौरान कहा कि मैं साइंस टॉपर हूं लेकिन रिजल्ट से बिल्कुल खुश नहीं हूं। मुझे उम्मीद थी कि 95 फीसदी से ज्यादा मार्क्स आएंगे लेकिन उन्हें 500 में से कुल 431 अंक मिले हैं। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि ये कैसे हुआ। साइंस टॉपर खुशबू ने बताया कि मैं और मेरी बहन प्रीति दोनों सिमुलतला की छात्रा हैं। हमदोनों ने काफी मेहनत की थी लेकिन रिजल्ट से उन्हें काफी आश्चर्य हुआ। मैथ में 98 फिजिक्स में 91 और कमेस्ट्री में 91 और इंग्लिश में 73 अंक मिले हैं। हिंदी में उन्हें सिर्फ 78 मार्क्स मिले हैं। खुशबू का कहना है कि उसकी बहन प्रीति का रिजल्ट उससे से ज्यादा काफी खराब है जबकि उसका मैथ मुझसे ज्यादा अच्छा है।

Read More Bihar News in Hindi

खुशबू ने कहा कि मेरी बहन प्रीति डीयू में दाखिला लेना चाहती थी लेकिन इस नंबर में दाखिला नहीं हो पाएगा। खुशबू ने कहा कि हमलोग रीवैल्यूनशन के लिए बोर्ड में अप्लाई करेंगे। खुशबू कुमारी JEE Mains में भी सफलता हासिल कर चुकी है और वो आगे इंजीनियर बनना चाहती हैं। खुशबू के पिता अभय कुमार बिजली विभाग में एसडीओ पद पर तैनात हैं और मां अनिता हाउसवाइफ हैं। खुशबू पांच बहनें और एक भाई है। खुशबू ने बिहार के शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कही हर किसी का रिजल्ट इतना खराब नहीं हो सकता !