पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में शहाबुद्दीन को 4 जुलाई को देना होगा जवाब  

668
0
SHARE

पटना समाचार/ संवाददाता- (Patna News)

राजद के पूर्व बाहुबली राजद सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में आज सोमवार को वीडियो कॉफ्रेंसींग के जरीये कोर्ट में पेशी हुई।

Read More Patna News in Hindi

कोर्ट का मानना है कि उन्हे क्यों न रीमांड पर लिया जाए ? इस मामले में कोर्ट ने उन्हे 4 जुलाई को जवाब देने को कहा है। विदित हो कि 13 मई को सीवान रेलवे स्टेशन के पास कुछ अज्ञात हमलावरों ने 42 साल के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मार कर हत्या कर दी थी। हिन्दी दैनिक हिन्दुस्तान के सीवान ब्यूरो चीफ रंजन के सिर और गले पर लगी दो गोलियों के कारण उनकी जान चली गई थी। वे इलाके के कई आपराधिक तत्वों के खिलाफ अखबार में रिपोर्ट कर रहे थे। रंजन की हत्या के दो दिन के भीतर ही बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड में भी एक 35 वर्षीय टीवी पत्रकार अखिलेश प्रताप सिंह की हत्या कर दी गई।

Read More Bihar News in Hindi

बिहार में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी ने राज्य में बढ़ते अपराधों और सरकार की नाकामी के खिलाफ कई जगहों पर धरने प्रदर्शन किये। पैरिस स्थित रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स की 2015 की रिपोर्ट के मुताबिक पत्रकारों के लिए खतरनाक देशों की सूची में भारत दुनिया में छठे नंबर पर आता है। इस साल नौ पत्रकारों की हत्या हुई थी, जिनमें से कम से कम पांच अपनी ड्यूटी करने के दौरान ही मार डाले गए।