शांति समिति की बैठक लिया गया निर्णय, ईदगाह में मस्जिद में नहीं होगा ईद-उल-फितर का नमाज

26
0
SHARE

MOTIHARI: जिले के केसरिया थाना परिसर में अंचलाधिकारी रंजन कुमार की अध्यक्षता में लाॅकडाउन-4 के मद्देनजर हर्ष और उल्लास का पर्व ईद-उल-फितर को लेकर शांति समिति की बैठक की गई. इस बैठक में जिलाधिकारी द्वारा दिए गए दिशा निर्देश पर परिचर्चा करते हुए सिओ रंजन कुमार और इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि भारत सरकार द्वारा देश लगाए गए लाॅक डाउन-4 को ध्यानपूर्वक लेते हुए ईद-उल-फितर की नमाज सभी लोग अपने अपने घरों में ही पढ़े. इसमें सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने पर भी बल दिया.

वहीं इस अवसर पर जदयू प्रदेश महासचिव वशील अहमद खां ने कहा कि ईद-उल-फितर का नमाज अगर प्रशासन के अधिकारी सहयोग करे तो हम लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मस्जिद में भी अदा कर सकते हैं. इस पर थानाध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि हमलोगों को ऐसा कोई आदेश नहीं है. इसलिए हमलोग इसकी अनूमति नहीं दे सकते हैं.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के मद्देनजर सभी समाज वर्ग के लोग इसमें सहयोग कर रहे हैं. हम आपलोगो से भी भरपूर सहयोग करने की इच्छा रखते है. इस मौके एसआई कलीम खान,विक्रमा सिंह यादव, जितेन्द्र कुमार सिंह, पर भाकपा नेता नेजाम खां,पूर्व मुखिया मून्ना खां,वशील अहमद खां, मुस्तफा खां,साजीद खां, मुखिया संघ के अध्यक्ष सह मुखिया बच्चूलाल यादव, सुमित सिंह, संजय किशोर तिवारी, सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

अरविंद कुमार के साथ असरफ की रिपोर्ट