यहां घुसपैठियों को देखते ही गोली मारने का है आदेश..

434
0
SHARE

दरभंगा: जम्मु -काश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत के द्वारा पाकिस्तान पर किये गए सर्जीकल अटैक से तिलमिलाए पाकिस्तान के तेवर को देखते हुए दरभंगा के वायु सेना केंद्र को भी पूरी तरह से हाई अलर्ट पर रखा गया है। जिसको लेकर पुरे दरभंगा वायु सेना केंद्र की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है , साथ ही घुसपैठियों को देखते ही ना सिर्फ गोली मारने के आदेश है बल्कि कई जगहों पर घुसपैठियों को देखते ही गोली मारने के साइन बोर्ड भी लगा दिए है।

सुरक्षा में लगे जवान अत्याधुनिक हथियार से लैस वायु सेना केंद्र की चौकसी करते भी नज़र आते है। नेपाल से खुली सीमा होने के कारण दरभंगा का यह वायु सेना केंद्र ऐसे भी दुश्मनों के निशाने पर है। हलांकि कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद भी कई बार ऐसे संदिग्ध पकडे गए है जो चोरी छिपे तस्वीर ले रहे थे। इसमें जम्मू काश्मीर के लोग भी शामिल थे।

वायु सेना केंद्र के अधिकारी की माने तो यह बिहार का सबसे बड़ा वायु सेना का एयरपोर्ट है और सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि युद्ध के हालात में चीन से भी लड़ाई के समय काफी मददगार होगा। जिस तरह से देश भर में हुए आतंकी हमले का तार दरभंगा से जुड़ा रहा है और कई संदिग्ध आतंकी यहां से पकडे भी गए है ऐसे में दरभंगा वायुसेना को ऐसे ही अलर्ट रहने की जरुरत भी है ताकि पाठनकोट जैसे आतंकवादी हमलों का समय रहते मुहतोड़ जबाब दिया जा सके।

वहीं दरभंगा वायु सेना केंद्र के स्टेशन कमांडर की माने तो दरभंगा वायु सेना पूरी तरह से हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।