सम्राट चौधरी पर RJD का हमला, कहा- अध्यक्ष से माफी मांगे मंत्री

239
0
SHARE

PATNA: विधानसभा में आज की कार्यवाही के दौरान पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने सदन की मर्यादा को तार-तार करते हुए विधानसभा अध्यक्ष को उंगली दिखाई है विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी को यहां कह दिया किे ज्यादा व्याकुल मत होइए। जिसके बाद इसकी निंदा की जा रही है। बिहार विधानसभा में ऐसा पहली बार हुआ है। जिस तरह की कार्यवाही बिहार विधानसभा नहीं देखा था।

बिहार विधानसभा में सम्राट चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के बीच हुई नोंक झोंक पर आरजेडी विधायक ने प्रतिक्रिया दी है। RJD विधायक रितलाल यादव ने कहा कि जो दृश्य विधानसभा में कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है। वह आश्चर्यजनक है। हम विगत कुछ दिनों ने देख रहे है कि कभी सत्ता पक्ष और कभी विपक्ष द्वारा आवाज उठाया जाता है। आज तो हद हो गया। आसन के गरिमा को तार तार कर दिया गया। आसन एक न्याय और न्यायालय होता है। और उसी न्यायालय को BJP के मंत्री कहते है कि आप व्याकुल नहीं होइए। इस तरह का शब्द का प्रयोग करना बिल्कुल गलत है। आसन का अपमान करना किस नियमावली में लिखा हुआ है।
इससे सर्वनाक कुछ नहीं हो सकता है। विपक्ष इसकी जितना निंदा करेगा वह कम है।

दरअसल, पंचायती राज विभाग के सवाल लिए जा रहे थे। उसी दौरान विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि आपके विभाग से जवाब ऑनलाइन नहीं मिल रहे हैं। इसे लेकर अध्यक्ष पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी को निर्देश दे रहे थे। इसी बीच सम्राट चौधरी ने अध्यक्ष से कह दिया कि ज्यादा व्याकुल होने की जरूरत नहीं है। अध्यक्ष ने मंत्री से कहा कि शब्द वापस लीजिए। लेकिन वह शब्द वापस लेने को तैयार नहीं थे। मामला तूल पकड़ने के बाद अध्यक्ष सदन से बाहर चले गए।

रिपोर्ट- ज्योति सिंह