स्टोन का इलाज कराने पहुंचे मरीज की डॉक्टर ने निकाल ली किडनी, परिजनों का हंगामा

72
0
SHARE

PATNA: राजधानी पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र एक निजी अस्पताल में एक कलयुगी डॉक्टर की घिनौनी करतूत सामने आई है. जहां एक स्टोन का इलाज कराने आये मरीज की किडनी निकालने का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार का कहना है कि बीते दिनों मरीज को इलाज के लिए अस्पताल में लाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी किडनी निकाल ली गई है.

दरअसल, बेगूसराय के मरीज मो. मुजाहिद किडनी में स्टोन का इलाज कराने डिफेंस काॅलोनी, कंकड़बाग स्थित बीजीबी हॉस्पिटल आए थे. ये हॉस्पिटल डॉ. पीके जैन का है और वे जनरल सर्जन हैं. मरीज की जांच में यह बात सामने आई कि उसे बाईं किडनी में स्टोन है. वहीं, डॉक्टरों ने स्टोन के ऑपरेशन करने की बात कही और ऑपरेशन हो गया. ऑपरेशन के बाद जब मरीज को शक हुआ तो उसने अपना जांच कराया. जांच के बाद पता चला की ऑपरेशन में डॉक्टर ने उसके एक ऑर्गन किडनी को ही निकाल लिया है. अब पीड़ित के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा करते हुए डॉक्टर पर किडनी चोरी करने का आरोप लगाया है.

इस पूरे मामले पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामे को शांत कराया और मामले की पड़ताल में जुट गई है. परिजनों ने दोषी डॉक्टर पर कार्रवाई करने की मांग की है. हालांकि अस्पताल प्रशासन ने इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा है कि पेशेंट के ऑपरेशन के दौरान दूसरी किडनी से ब्लीडिंग होने लगी थी, जिस कारण मरीज के बाएं तरफ से किडनी निकालनी पड़ी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.