सुशांत सिंह मामला: मुंबई में हो रही बिहार पुलिस की फ़ज़ीहत, मामले में मुंबई पुलिस नहीं दे रही साथ

541
0
SHARE

PATNA: सुशांत सिंह की मौत बीते 14 जून को मुंबई स्थित उनके फ्लैट में हो गई थी। इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्‍ट सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में अलग एफआइआर दर्ज करा दी है। इसमें उन्‍होंने बेटे की मौत के लिए उसकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को जिम्‍मेदार मानते हुए उसपर धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। दर्ज एफआइआर के सिलसिले में पटना से एक पुलिस टीम मुंबई गई है, जिसे मुंबई पुलिस के असहयोग का समाना करना पड़ रहा है।

बिहार पुलिस के अधिकारियों को मीडिया से बात करने से रोका

बिहार पुलिस के अधिकारियों को मीडिया से बात करने से मुंबई पुलिस ने रोक दिया और जबरन बिहार पुलिस को वैन में अपने साथ बिठाकर ले गई. दरअसल बिहार पुलिस की टीम सुशांत सुसाइड केस में जांच के लिए मुंबई गई हुई है और आज जो तस्वीर सामने आई है वो चौंकाने वाली है.शाम के वक्त बिहार पुलिस क्राइम ब्रांच के ऑफिस गई थी और उन्होंने मांग की थी कि उन्हें आगे की जानकारी के लिए लोकल पुलिस की मदद चाहिए. लेकिन वहां से जब सभी निकल रहे थे तो बाहर मीडियाकर्मी खड़े थे और बिहार पुलिस बात भी करना चाहती थी लेकिन मुंबई पुलिस नहीं चाहती थी कि बिहार पुलिस मीडिया से बात करे और इसलिए वे उन्हें जबरदस्ती वैन में बैठाकर ले गए।

कहीं आने-जाने में भी सहयोग नहीं कर रही मुंबई पुलिस

मुंबई में पटना पुलिस की टीम को भारी परेशानी हो रही है. कोरोना वायरस की वजह से मुंबई की सड़कों पर ऑटो और टैक्सी की कमी है. पटना पुलिस की टीम को मलाड स्थित सुशांत सिंह राजपूत की एक्स गर्ल फ्रेंड अंकिता लोखंडे के घर जाना था. टीम जिस जगह पर थी, वहां से मलाड की दूरी काफी थी. सूत्रों के अनुसार ऐसे में करीब 3 किलोमीटर की दूरी पटना पुलिस के ऑफिसर्स को पैदल चलकर तय करनी पड़ी. इसके बाद उन्हें टैक्सी मिली और फिर वो अंकिता लोखंडे के घर पहुंचे. करीब एक घंटे से अधिक देरी तक टीम वहां रही. अंकिता से पूछताछ की. फिर वापसी जे लिए अंकिता लोखंडे ने अपनी जगुआर कार पुलिस ऑफिसर्स को उपलब्ध कराया और उन्हें उनके डेस्टिनेशन तक पहुंचवाया.

बिहार पुलिस को डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने से किया इंकार

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच करने मुंबई पहुंची बिहार पुलिस की एसआईटी टीम को परेशान किया जा रहा है. जांच में कोई सहयोग नहीं कर रहा है. जब टीम आरएन कूपर म्युनिसिपल हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के पास पहुंची तो डॉक्टरों ने रिपोर्ट से संबंधित कुछ भी बताने से इंकार कर दिया. यही नहीं कहा कि आपको जो बात करनी है आप मुंबई पुलिस से करें. हमने रिपोर्ट मुंबई पुलिस को दे दी है.

#ThankYouBiharPolice ट्विंटर पर पहले नंबर पर ट्रेंड

ThankYouBiharPolice…ये लाइन आज ट्विटर पर छाया हुआ है. बिहार पुलिस आज ट्वीटर पर गजब ट्रेंड कर रही है. बिहार पुलिस ट्वीटर पर ट्रेंडिंग में नंबर एक पर ट्रेंड कर रही है. सुशांत के पिता केके सिंह ने जब रिया चक्रवर्ती और उसकी फैमली के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाना में जब से एफआईआर दर्ज कराई, उसके बाद से पटना पुलिस लगातार एक्शन मोड में है. बिहार पुलिस के ट्वीटर पर ट्रेंड करने के पीछे बड़ी वजह है. वो है एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मौत की गुत्थी, जो करीब 45 दिन बाद भी मुंबई पुलिस अब कुछ नहीं कर पाई. बिहार पुलिस ने जो साहस और एक्शन इस केस में दिखाया है उसको लेकर मिल रही खूब तारीफ़।