CM नीतीश कुमार की हरी झंडी के बाद सुशांत सिंह के पिता ने दर्ज करवाई FIR

283
0
SHARE

PATNA: सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने पटना के राजीवनगर थाने में अभिनेत्री और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करा दी है

सीएम नीतीश ने दी सहमति

यह केस सीएम नीतीश दफ्तर के दखल के बाद दर्ज हुई है. मिली जानकारी के अनुसार सुशांत सिंह के पिता केके सिंह और परिजनों ने कुछ स्पष्ट सबूत सीएमओ के समक्ष रखा. इसके बाद जब पूरा मैटर सीएम नीतीश कुमार के समक्ष रखा गया तो मामले की गहराई को समझते हुए मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच के लिए सहमति दी.

छह लोगों पर दर्ज हुई है एफआईआर

मुकदमा संख्या 241/20 के तहत दर्ज एफआईआर में रिया पर सुशांत को प्रेम में फंसाकर उसके पैसे निकालने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. IPC के सेक्शन 340, 341, 342, 380, 406, 420, 306  के तहत दर्ज FIR में रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुएल मिरंडा और श्रुति मोदी को नामजद किया गया है. इस केस का मुख्य मामला आर्थिक है. आरोप ये है कि रिया के परिजनों ने साल भर के भीतर सुशांत से साढ़े 14 करोड़ रुपये ऐंठ लिए थे. सारे पैसे ऑनलाइन खातों में ट्रांसफर हुए हैं.

सुशांत मामले में दर्ज FIR का BJP नेता निखिल आनंद आनंद ने किया समर्थन

बिहार भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद का सुशांत मामले में FIR  पर कहा कि सुशांत सिंह राजपूत एक ब्रिलियंट, टैलेंटेड और इंटेलेक्चुअल ऐक्टर थे। उन्होंने कहा कि सुशांत की संदेहास्पद मृत्यु ने दुनिया भर में लोगों को मर्माहत किया है। सुशांत के परिवार द्वारा दर्ज़ FIR का समर्थनकरते हुए कहा कि हमसब परिवार के साथ है। जीवन के सभी क्षेत्रों के महत्वपूर्ण लोगों ने इसमें CBI जांच की मांग की है। सुशांत मामले की उच्चस्तरीय CBI जांच हो, ताकि बिहार के बेटे को न्याय मिले। बॉलीवुड का माफिया हवाला, एंटी नेशनल क्रिमिनल गठजोड़ एक्सपोज्ड हो।

सुशांत सिंह मामले में मंत्री संजय कुमार झा का ट्वीट 

मंत्री संजय कुमार झा ने सुशांत मामले में FIR  पर ट्वीट कर कहा कि सुशांत सिंह के पिता द्वारा किए गए FIR के बाद सुशांत सिंह राजपूत के लिए न्याय की उम्मीद जगी है। उनहेंने कहा कि भारत और पूरे बिहार में उनके लाखों प्रशंसकों को उम्मीद है कि जांच पूरी निष्पक्षता से होगी। और उनके आत्महत्या के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान कर दंडित किया जाएगा।

 इन नेताओं ने की है सीबीआई जांच की मांग

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही लगातार इस मामले की सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी. इसे लेकर कई राजनेता भी आगे आए. इसमें एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव,  बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और सुब्रमण्यम स्वामी शामिल हैं. स्वामी ने इस मामले को लेकर पीएम मोदी को पत्र भी लिखा था. वहीं, पप्पू यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को सीबीआई जांच की मांग करते हुए पत्र लिखा था.