बिहार फाउण्डेशन के अध्यक्ष बने सुशील कुमार मोदी

190
0
SHARE

पटना उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को बिहार फाउण्डेशन के शासी निकाय का अध्यक्ष नामित किया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश  कुमार के अनुमोदन के बाद उद्योग विभाग ने इस आशय की अधिसूचना जारी की है। 

मालूम हो कि बिहार सरकार ने 2006 में बिहार फाउण्डेशन का गठन बिहार से बाहर रहे बिहारियों को बिहार से जोड़ने के लिए किया था। यह उस भावनात्मक सोच की ऊपज थी जिससे बिहारी स्मिता और पहचान को मजबूती मिलती है।

बिहार फाउण्डेशन के गठन के पीछे खास मकसद यह रहा है कि यह संस्था देश और दुनिया के किसी भी हिस्से में रह रहे बिहारियों को एक प्लेटफॉर्म देगा जहां अप्रवासी बिहारी अपने समाज और बिहार की बेहत्तरी के लिए विचार-विमर्श कर सके तथा बिहार के विकास में अपना साकारात्मक सहयोग कर सके। 

 सुशील मोदी के ट्वीट

1. सुप्रीम कोर्ट के 1992 के फैसले पर अमल कर एनडीए सरकार ने OBC में भी अत्यंत पिछड़ी जातियों तक आरक्षण का लाभ पहुंचाने के लिए आयोग गठित करने का फैसला किया और क्रीमी लेयर की आय सीमा 8 लाख रुपये सालाना तक बढ़ा दी। लगभग 40 करोड़ लोगों को राहत मिलेगी। प्रधानमंत्री के इस कदम से आरक्षण पर भ्रम फैलाने वालों के चेहरे उतर गए।

2. सोनिया गांधी और मायावती ने 27 अगस्त की रैली में आने से इनकार कर लालू प्रसाद को करारा झटका दिया। उनके समर्थन में सभाएं करने वाले शरद यादव का मंच पहले ही टूट चुका है। लाखों बाढ़ पीड़ितों से मुंह फेर कर राजनीति करने वाले कभी सफल नहीं होंगे।

3. राजद नेताओं की फंडिंग करने वाले बालू माफिया पर नकेल कसने और बाइकर्स गैंग के बदमाशों की गिरफ्तारी से अपराध पर लगाम लगेगी महागठबंधन सरकार में संरक्षण पाने वाले ऐसे तत्व जेल में होंगे।

4. राज्य सरकार 30 लाख से अधिक बाढ़ पीड़ित परिवारों को तत्काल 6-6 हजार रुपये की सहायता देगी। फसल, मकान, पशुधन आदि के नुकसान का आकलन करने के बाद समुचित मुआवजा दिया जाएगा।