कोरोना को लेकर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, कहा- बिहार सरकार इलाज और सुविधा के नाम पर झूठ बोल रहे हैं

205
0
SHARE

PATNA: तेजस्वी यादव ने कोरोना पर कहा कि बिहार सरकार लगातार झूठ बोल रही है. नीतीश कुमार तो पीएम के सामने भी इलाज और सुविधा के नाम पर झूठ बोल रहे हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि अपनी वाहवाही के लिए सीएम नीतीश लगातार केंद्र सरकार से झूठ बोल रहे हैं. तेजस्वी यादव ने बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कहा की 3 अगस्त को विधानसभा के विशेष सत्र में विपक्ष की मांग के बाद बाढ़ और कोरोना पर सवाल जवाब किया गया. मैंने मंगल पांडेय से सवाल पूछा था कितनी संख्या में जांच की जा रही है उसका मंगल पांडे ने जवाब दिया था जो विधानसभा का वीडियो है उसको पुनः में मीडिया को सुना रहा हूँ. उसके बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि मंगल पांडे ने कहा था कि तीन लाख 25 हजार आर्टिफिशियल जांच की गई है.

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री के द्वारा जारी किए गए प्रेस रिलीज को दिखाया जिसमें 2 अगस्त तक का आंकड़ा है. जिसमे टोटल 6100 लोगों की आर्टिफिशियल जांच हुई है. अब तक जितने जांच हुए हैं उसका 10% आर्टिफिशियल जांच हुआ है वहीं मंगल पांडे का कहना है कि 52 जांच हुआ है. अब नीतीश कुमार बताएं सदन में क्या अपनी वाहवाही कराने के लिए झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं. मुख्यमंत्री भी गुमराह कर रहे हैं वह प्रेस रिलीज जारी करते हैं. मंगल पांडे सदन में बोलते हैं और दोनों के आंकड़े अलग आते हैं.

पीएम से झूठ बोलते हैं नीतीश कुमार

तेजस्वी ने तंज भरे लहजे में कहा कि बिहार के साथ ऐसा भेदभाव क्यों हो रहा है जबकि यहां डबल इंजन की सरकार होने की बात कही जा रही है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पीएम के साथ बैठक तो करते हैं लेकिन उनको पैसे नहीं मिलते हैं. सीएम नीतीश कुमार ने भी पीएम से झूठ बोला है. सीएम ने 5 मेडिकल कॉलेजों में जांच की बात कही है जबकि अभी तक आईसीएमआर में एक को भी ने एक भी रेक्यूजिशन तक नहीं दिया है. यहां जांच के नाम पर सिर्फ झूठ बोला जा रहा है. नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि अब नीतीश जी को हमारे ट्वीट से भी परेशानी हो रही है. वो आजकल हमारे ट्वीट करने पर भी गुस्सा हो जा रहे हैं.

सदन में झूठ बोले मंगल पांडेय

सदन में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था की सच्चाई को छिपाया गया है क्योंकि मुख्यमंत्री जी ने जो रिपोर्ट बताई है वह इससे काफी अलग है. मुख्यमंत्री ने सिर्फ 6100 जांच की बात मानी है और यह बात उन्होंने पीएम के साथ हुई समीक्षा बैठक के दौरान कही है. तेजस्वी ने कहा कि मंगल पांडे ने 53% की जांच की बात कही है लेकिन हकीकत सिर्फ 5% की है. उन्होंने कहा कि बिहार की राजनीति में अब झूठ बोलने की सीमा खत्म हो गई है और जांच को लेकर सच्चाई छिपाई जा रही है.