बताओ मेरा कहां है 22 ठिकाना- लालू यादव

412
0
SHARE

पटना समाचार/ संवाददाता- (Patna News) राजद सुप्रीमो लालू यादव ने शुक्रवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए बड़े बेबाकी से सवालों का जवाब दिया। चाहे उनके 22 ठिकानों पर छापे की बात हो या बिहार में महागठबंधन में नरम पड़ते रिश्ते की बात हो। उन्होने सभी सवालों का जवाब दिया। लालू यादव ने कहा की केंद्र में जब-जब बीजेपी की सरकार आती है, पाकिस्तान का आक्रमण तेज हो जाता है। कश्मीर में पकिस्तानी झंडा फहराते हैं और सरकार देखते रह जाती है। नरेंद्र मोदी ने देश वासियों को सिर्फ सपना दिखाने का काम किया है।

Read More Patna News in Hindi

लालू ने मोदी सरकार से सवालिया लहजे में पूछा की देश में नोटबंदी का क्या हुआ… क्या कश्मीर में पत्थरबाजी बंद हुआ… नक्सलवादी का फंड बंद हुआ…. उन्होने पूछा कि अब 56 इंच का सीना कहां गया… उन्होने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी ने संसदीय दल की बैठक में कहा कि आप हनुमान बने। मतलब वो राम बनकर सबको मुह बंद रखने के लिए कह रहे हैं। मोदी राम बनना चाहते हैं और लोगों से कहते कि आप हनुमान बने। मतलब उनके खिलाफ कोई बोले नहीं। लालू ने कहा कि पीएम सिर्फ तीन तलाक, गो हत्या, राममंदिर जैसे मुद्दे उठा कर देश को गुमराह कर रहे हैं। मोदी फालतू की बात करके सिर्फ नाटक करते हैं। उन्होने कहा कि यूपी के चुनाव में हम सब बटे रहे जिसका फायदा बीजेपी को मिल गया। लालू ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह के बिहार रैली को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि सुने हैं, अमित साह और योगी रैली करने बिहार आ रहे हैं, हम कहते हैं कि योगी बिहार में मुंगेर के योग आश्रम चले जाए और वहां जाकर ध्यान करें,लालू यादव ने कहा कि सोनिया गांधी से मेरी बात हुई है। हमने उनको बताया कि आप आगे-आगे चलिए, हमलोग आप के साथ हैं। लालू ने कहा कि हम और नीतीश गांधी मैदान में सब को एक मंच पर ला रहे हैं। उन्होने मीडिया में दिखायी जा रही 22 ठिकानों की छापेमारी की खबर पर पूछ की कहां 22 जगह पर छापेमारी हुई है, जगह का नाम तो लोग बतावें कि इनकमटैक्स ने कहां छापामारी की है। लालू ने बताया की हमरा तो सारा कागजात इलेक्शन कमिशन को दिया हुआ है।

Read More Bihar News in Hindi

बाकी सभी शेयर कंपनी का डिक्लीयरेशन दिया हुआ है। लालू ने पहली बार बेली रोड में बन रहे मॉल को अपना बताते हुए स्वीकार किया की उसमें उनका शेयर है। उन्होने कहा कि हमारी कंपनी ने बिल्डर को 50 प्रतिशत पर दिया है। उन्होने यह भी कहा कि साजिस के तहत चारा घोटाला में लोवर कोर्ट से सजा मिला। अभी ऊपर हाईकोर्ट है। उसके ऊपर सुप्रीम कोर्ट है। एक केस में हाईकोट ने कहा एक मामले में अब अन्य जगह केस नहीं चलेगा। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया कि केस चलेगा। मोदी और अमित शाह ने पहले भी कोशिश किया था। लालू ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में मोदी को चैन से सोने नही देंगे। चाहे हम जहां रहे। सूमो मेरा सिक्रेटरी हुआ करता था। रविशंकर, ये क्या बोलेंगे …. बीएसएनएल हेलो… हेलो… करते रहिए…. कुछ सुनाई नहीं पड़ेगा। अमित शाह जब जेल में थे तो नरेंद्र मोदी फोन पर बात करते थे। नरेंद्र मोदी देश को तोड़ना चाहते हैं लेकिन यहां सब कोई रहेगा, चाहे हिन्दू हो या मुस्लिम हो या ईसाई हो या सिख हो । सब रहेंगे यहां। केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि वो बीफ की बात करते हैं। मोदी के शासन में सबसे ज्यादा बीफ का निर्यात हुआ है। उन्होने कहा की नरेंद्र मोदी नीतीश कुमार पर डोरा चलाता है लेकिन हम दूसरा डोरा काट देते हैं। हमारा महागठबंधन अटूट है। केंद्र सरकार मीडिया को डरा कर रखा है। यहां तक की रामदेव बाबा और पूंजीपति लोग भी डरे हुए हैं। एक मीडिया चैनल द्वारा शहाबुद्दीन से जेल से बात करते हुए ऑडीयो क्लीप जारी किये जाने पर कहा कि वो चैनल बीजेपी से पैसा लिये हुए था। जेल में निकलने के बाद शहाबुद्दीन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को परिस्थितियों का मुख्यमंत्री कहा था, इसपर लालू यादव ने कहा कि हमने उसको समझाया। लालू ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार अभी मुख्यमंत्री बना रहेगा। लालू ने बताया कि मीडिया ही बिहार विधान सभा चुनाव के समय पूछा करती थी कि क्या राजद का सीट जदयू से ज्यादा भी रहेगा तो मुख्यमंती नीतीश कुमार ही होंगे। इसपर हमने कहा था कि हां मुख्यमंत्री का चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे। चाहे मेरा ज्यादा सीट भी क्यों न आ जाए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेगा। राजद के अगले उतराधिकारी के बारे में पूछने पर लालू ने कहा कि मेरा सब बेटा-बेटी उत्तराधिकारी है। लालू ने केंद्रीय रविशंकर प्रसाद पर हमला बोलते हुए कहा कि रविशंकर प्रसाद का कहां-कहां सम्पति है हमसे पूछीए, हम न बताएंगे, उनके सम्पत्ति का सारे कागजात हैं हमारे पास। 2019 के प्रधानमंत्री का चेहरा को लेकर पूछने पर कहा कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा, यब 2 मिनट में तय हो जाएगा। उन्होने मजाकिया लहजे में पूछा कि किसका चेहरा खराब है, हमलोग टेंट-पेंट नहीं लगाते हैं। लालू के कहा कि जिस समय नरेंद्र मोदी ने शपथ लिया था वह समय गाधः बेला का था। वो मूहर्त बड़ी खराब होता है। तीन साल बाद कभी भी सरकार गिर सकती है।