पीरो झड़प के बाद आज भी धारा 144 लागू, 72 गिरफ्तार

949
0
SHARE

भोजपुर – पीरो झड़प मामले में पुलिस ने वीडियो फुटेज की आधार पर 72 लोगों को किया गिरफ्तार, साथ ही 102 लोग नामजद और 500 से ज्यादा लोगों पर अज्ञात मुकदमा दर्ज किया गया। आज भी पीरों में धारा 144 लागू, पूरे भोजपुर में इंटरनेट सेवा बाधित रहा, पीरो में अभी भी स्थिति तनावपूर्ण है।

पीरो झड़प के बाद आज भी धारा 144 लागू, कई जगह पर स्पेशल पुलिस फोर्स की तैनाती, सुबह से ही चिन्हित कर कई लोगों को लिया गया हिरासत में। कल रात झड़प में जिलाधिकारी संजीव कुमार और पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार पर असामाजिक तत्वों ने किया था पथराव, साथ ही कई पुलिसकर्मी के साथ कई अधिकारी को लगी चोटें, एहतियात के तौर पर इंटरनेट सुविधाओं को कर दिया गया है बंद।

जिले के पीरो में रविवार को उस वक़्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गया और भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। मामला पीरो थाना के पीरो बाजार का है जहां रविवार शाम माँ दुर्गा की मूर्ति विसर्जन होने के लिए सैकड़ों भक्तों के साथ जुलूस जा रहा था कि तभी पीरो की पिटन देवी के मंदिर पर कुछ असामाजिक तत्वों ने रोड़ेबाज़ी कर दी जिसके बाद दो पक्षों में जमकर झड़प हुआ जिसमें भगदड़ की स्थिति हो गई।

हालांकि भारी पुलिस बल की तैनाती के कारण मामले पर काबू पा लिया गया। घटना स्थल पर जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी है, वहीं जिले के वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना में दोनों पक्षों के तरफ से फायरिंग की भी सूचना मिल रही थी जबकि पुलिस ने इस पूरे मामले पर कुछ भी बोलने से इंकार किया। इलाके में धारा 144 लागू।