अल्पसंख्यक की परिभाषा पर होनी चाहिए बहस – गिरिराज सिंह

539
0
SHARE

गया समाचार : (Gaya News) केंद्रीय लघु सूक्ष्म उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह ने गया में बताया कि आज देश में मुसलमानो की संख्या इतनी बढ़ गयी है कि अब उन्हें अल्पसंख्यक से बाहर हटाना चाहिए और अल्पसंख्यक की परिभाषा पर बहस होनी चाहिए।

Read More Gaya News in Hindi

आज देश में जैन , बुद्धिस्ट, सिख — ये अल्पसंख्यक हैं। रिवियु सर्च के सर्वे में बताया गया है कि आने वाले दिनों में भारत में ज्यादा मुसलमानो की संख्या होगी। जनसंख्या नियंत्रण कानून बने। मैं इसे चुनाव से जोड़कर नहीं बोल रहा हूँ बल्कि दैनिक बोलता हूँ, जनसँख्या देश के विकास और सामाजिक समरसता में बाधक बना है।

शत्रुध्न सिन्हा ने ट्वीट किया है कि यूपी विधानसभा चुनाव में पीएम को इतना ओवर-एक्सपोज नहीं होना चाहिए। इस पर उन्होंने कहा कि देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो सीधा संवाद जनता से करते हैं चाहे वह चुनावी सभा, रैली हो या मन की बात हो और यह होना चाहिए।

नीतीश कुमार पर उन्होंने कहा कि बिहार की आज अंधेर नगरी चौपट राजा जैसी स्थिति हो गयी है। शराब का बोतल लेकर मस्त हैं। शराब का बोतल लेकर शराबबंदी के सबसे बड़ा प्रेरक बनने में लगे हैं जबकि कई राज्यों में पहले से शरराबन्दी है। नीतीश कुमार के 7 निश्चय में विधि व्यवस्था, शिक्षा, किसान को नहीं रखा गया है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, बलात्कार, अपराध की सरकार बिहार सरकार है।

कभी नौकरी घोटाला, कभी शिक्षा घोटाला हो रहा है। जो गिरफ्तार हो रहे हैं, बताया गया कि इसके तार राजनेताओं से जुड़े हैं तो नीतीश को जिम्मेवारी लेनी चाहिए और अगर तार जा रहा है तो उजागर होना चाहिए।